होली से पहले चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, 30 साल बाद कुंभ में 2 बड़े ग्रहों का मिलन, अपार धन दौलत, पद प्रतिष्ठा और तरक्की के योग

होली से पहले कुंभ राशि में शनि और मंगल ग्रह की युति बनने जा रही है। यह युति लगभग 30 साल बाद बनेगी, ऐसे में इस युति का असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा, लेकिन इसमें 4 राशियां ऐसी है जिनकी इस युति से किस्मत चमक सकती है। हर क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

Pooja Khodani
Published on -
Mangal Gochar 2024

Mangal Shani Yuti 2024: ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों में से न्याय के देवता शनि और ग्रहों के सेनापति मंगल की भूमिका बेहद अहम मानी जाती है। जब भी ये दोनों ग्रह चाल बदलते है तो 12 राशियों के साथ मानव जीवन और पृथ्वी पर भी इसका असर पड़ता है और अगर एक ही राशि में ये दोनों ग्रह आ जाए तो विशेष फल की प्राप्ति होती है।

ज्योतिष के मुताबिक,  होली से पहले बड़ा परिवर्तन होने वाला है, कुंभ राशि में शनि और मंगल का मिलन होने वाला है। ऊर्जा, साहस, और शौर्य के कारक मंगल 15 मार्च को कुंभ में प्रवेश करने जा रहे है, जहां पहले ही से शनि विराजमान है, ऐसे में 30 वर्षों बाद कुंभ राशि में मंगल सूर्य की युति बनेगी जो 3 राशियों को विशेष फल प्रदान करेगी।अप्रैल माह में के अंत तक इस युति का प्रभाव रहेगा।

जानिए किस 4 राशियों पर रहेगी शनि मंगल की विशेष कृपा

कुंभ राशि : शनि की राशि में मंगल का प्रवेश जातकों के लिए लकी साबित होने वाला है। भाग्य का साथ मिलेगा। आलंबे समय से अटके और रुके काम पूरे होंगे । आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कारोबार का विस्तार होगा, धनलाभ के भी योग बनेंगे। विवाह के लिए रिश्ते आ सकते है। करियर में तरक्की और हर कार्यों में सफलता मिलने के योग है। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ विशेष लाभ मिल सकता है। विदेश में नौकरी करने के भी अवसर मिल सकते हैं। आय के स्त्रोत बढ़ेंगे, संपत्ति में भी इजाफा होगा।

धनु राशि : मंगल-शनि की युति आपके लिए अनुकूल साबित होगी।नौकरी में मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा और प्रमोशन के योग हैं। नौकरी में नए अवसर मिल सकते है। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। व्यापार में किया गया निवेश लाभ पहुंचाएगा। संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। विदेश में शिक्षा पाने का मौका मिल सकता है। प्यार और शादी में भी लाभ मिलने वाला है। व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा। निवेश से लाभ मिल सकते है।नए लोगों के साथ संपर्क बनेगा। जो लोग खेल और रक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें अपने पराक्रम से सम्मान मिलेगा।

मकर राशि : कुंभ राशि में शनि और मंगल का संयोग जातकों के लिए लकी साबित होगा।होली से पहले गोल्डन टाइम शुरू होगा। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। फंसा हुआ धन मिल सकता है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। आपको समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। कार्यों में सफलता पाएंगे, नौकरी में भी उन्नति और तरक्की मिलेगी। अटके रुके कामों को गति मिलेगी।

मेष राशि : कुंभ में मंगल और शनि की युति से जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। अप्रत्याशित रूप से धन लाभ मिल सकता है। संतान की ओर से भी कोई खुशखबरी मिल सकती है। व्यापार में भी अच्छे परिणाम मिल सकते है।निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा। नौकरी या बिजनेस वालों की आय में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं। संतान पक्ष से भी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। व्यापार क्षेत्र में लाभ की संभावनाएं दिख रही हैं ।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News