Astro Tips: सारी बाधाओं को दूर कर देगी जेब में रखी नमक की पुड़िया, दूर होगा नजर दोष, होगी धन की प्राप्ति

नमक वैसे तो हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है। लेकिन अगर ज्योतिष की दृष्टि से देखें तो नमक हमारे जीवन की सारी परेशानियों को दूर भी कर सकता है। इसकी सहायता से व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है और वह तरक्की करता है।

Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष में व्यक्ति के जीवन से जुड़े हर पहलू के बारे में जिक्र दिया गया है। हिंदू धर्म में वैसे भी ज्योतिष का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। कोई भी काम करने से पहले ज्योतिष के मुताबिक मुहूर्त निकाले जाते हैं। उसके बाद कोई भी शुभ काम किया जाता है।

शुभ काम के लिए मुहूर्त निकालने के अलावा अगर व्यक्ति किसी समस्या से परेशान चल रहा है। तो उसका समाधान भी ज्योतिष में ही ढूंढा जाता है। ज्योतिष में ऐसी कहानी छोटे-छोटे से उपाय बताए गए हैं जिन्हें अगर व्यक्ति अपनी दाईं दिनचर्या में अपना लेता है तो उसे जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है। चलिए आज हम आपको ऐसे ही नमक से जुड़े कुछ अचूक उपाय की जानकारी देते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन नमक की मदद से जीवन में चल रही है अधिकतर समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।

जेब में रखें नमक की पुड़िया

जो लोग पैसे उसे जुड़ी समस्या का सामना कर रहे हैं। उन्हें अपनी जेब में नमक की पुड़िया रखनी चाहिए। ऐसा करने से उसे लाभ होने लगता है और पैसों की समस्या दूर हो जाती है।

नकारात्मकता होगी खत्म

अगर आप अपने घर में सकारात्मक वातावरण चाहते हैं। यह चाहते हैं की नकारात्मकता आपसे दूर चली जाए तो आपको जब में नमक की पुड़िया रखना चाहिए। नमक में नेगेटिविटी को दूर करने की क्षमता होती है और यह सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है।

होने लगेगा धन लाभ

जो लोग आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, उन्हें अपनी जेब में एक नमक की पुड़िया रख लेनी चाहिए। जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें धन लाभ के मौके मिलते हैं।

शत्रु से छुटकारा

दुश्मनों से बचाव करने में भी नमक की पुड़िया काफी कारगर है। अगर आप नमक की पुड़िया अपनी जेब में रखते हैं तो शत्रुओं की साजिश का असर आपके जीवन पर नहीं पड़ता।

नजर दोष होगा दूर

अगर आप नजर दोष से परेशान हैं और आपको बार-बार नजर लग जाती है, तो नमक की पुड़िया अपने जेब में रखें। देखते ही देखते आपको इसका प्रभाव नजर आने लगेगा।

दूर होंगी बाधाएं

इस उपाय से आपके सारे कामों में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएगी। लेकिन इसके लिए आपको हमेशा नमक की पुड़िया अपनी जेब में रखनी होगी।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News