1 साल बाद चंद्र की राशि में बन रहा शुभ राजयोग, चमक उठेगी 3 राशियों की किस्मत, अपार धनलाभ, नौकरी में तरक्की के प्रबल योग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। आईए जानते है यह किन राशियों के लिए लकी साबित होगा...........

rajyog

Budhaditya Rajyog in Cancer :ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजा सूर्य और ग्रहों के राजकुमार बुध का अपना अलग महत्व है, जब भी ये दोनों ग्रह चाल बदलते है और एक राशि में आते है तो शुभ राजयोग का निर्माण करते है। ग्रहों के राजकुमार बुध शनिवर 29 जून को कर्क राशि में प्रवेश करेंगे तो वहीं सूर्य देव 16 जुलाई को कर्क राशि में में आएंगे, ऐसे में चन्द्र की स्वामी राशि कर्क में बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा, जो 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होगा।हालांकि यह राजयोग अल्प समय के लिए होगा, क्योंकि बुध 19 जुलाई को सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

जानिए बुधादित्य राजयोग के बारें में

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

जानें किन राशियों के लिए शुभ होगा बुधादित्य राजयोग

कर्क राशि : चन्द्र की राशि में बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा । नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। समाज में मान सम्मान और पद प्रतिष्ठा मिलने के योग हैं। शादीशुदा वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। इस अवधि में नया काम शुरू करना चाहते हैं उसके लिए समय बहुत ही अच्छा है। अविवाहित के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।कार्यों में सफलता पाएंगे। भाग्य का भी साथ मिलेगा।

कन्या राशि : बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। आय में वृद्धि होगी और नए नए साधन बनेंगे। विद्यार्थियों को इस दौरान काफी अच्छे और बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में भी लाभ हो सकता है। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे होंगे। प्रतियोगिता परीक्षाओं में लाभ मिलने के योग हैं। इस अवधि में निवेश से लाभ हो सकता है।

वृषभ राशि : बुध सूर्य युति और बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम सिद्ध नही हो सकता है। इस अवधि में अपार धनलाभ के योग है।समय- समय पर आकस्मिक धनलाभ प्राप्त हो सकता है। सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लोगों को प्रभावित करने में कामयाब होंगे। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का अवसर मिल सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News