Chandra Gochar: होलिका दहन के दिन चंद्र देव करेंगे शुक्र की राशि में गोचर, चमकेगा इन 4 राशियों का भाग्य, खुलेंगे सफलता के द्वार

24 मार्च को चंद्र देव शुक्र राशि में गोचर करेंगे। इसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जानें किन-किन राशियों को इस गोचर से लाभ होगा?

Chandra Gochar

Chandra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में चंद्रमा का विशेष महत्व होता है। चंद्रमा माता, मन, मनोबल, मस्तिष्क इत्यादि का कारक माना जाता है। चंद्र देव हर ढाई दिनों में राशि परिवर्तन करते हैं। 24 मार्च को होलिका दहन के दिन चंद्रमा शुक्र की राशि “तुला” में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस गोचर का नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। कुछ ऐसी राशियाँ हैं, जिन पर चंद्र देव की विशेष कृपा बरसेगी। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी है-

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह गोचर वरदान के समान होगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। इनकम में बढ़ोत्तरी होगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। लंबी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। निवेश पर मुनाफा होगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"