23 अप्रैल से इन 5 राशियों का गोल्डन टाइम, मिलेगा किस्मत का साथ, बढ़ेगा मान-सम्मान, धनलाभ के साथ तरक्की

Chaturgrahi Yog 2024 in Meen Rashi: 23 अप्रैल को ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जहां पहले से ही राहु, बुध और शुक्र ग्रह विराजमान हैं, ऐसे में इन ग्रहों की युति से 100 साल बाद चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा और 5 राशियों की किस्मत खुल सकती है। करियर में भी तरक्की के योग बन रहे हैं, जिससे समाज में मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है।आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

Pooja Khodani
Updated on -
grah gochar 2024

Chaturgrahi Yog 2024 : सालों बाद 23 अप्रैल हनुमान जयंती पर दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है, इस दिन मीन राशि में एक साथ शुक्र, बुध, मंगल एवं राहु ग्रहों का मिलन होने वाला है, इन ग्रहों की युति से चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा। हालांकि यह अल्प समय ( 23 से 25 अप्रैल) के लिए होगा, क्योंकि 23 को मंगल मीन में प्रवेश करेंगे वही 25 अप3ैल को शुक्र मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। हालांकि मीन राशि में त्रिग्रही योग बना रहेगा क्योंकि उस समय राहु, बुध और मंगल मीन राशि में मौजदू रहेंगे। 50 साल बाद मीन राशि में चतुर्ग्रही योग बनने से 5 राशियों को विशेष फल की प्राप्ति होगी, आइए जानते हैं कि कौन कौनी सी वो लकी राशियां……….

23 अप्रैल से इन राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम

कर्क राशि : मीन राशि में चतुर्ग्रही योग का बनना जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। किस्मत का साथ मिलेगा। पैतृक संपत्ति का सुख मिल सकता है। नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा, प्रमोशन के साथ इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है । किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। समाज में मान सम्मान भी बढ़ेगा। देश- विदेश की यात्रा भी कर सकते हैं।व्यापार में भी सफलता मिलेगी।

धनु राशि : मीन राशि में चतुर्ग्रही योग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। समाज में सम्मान मिलेगा। कोई वाहन और प्रापर्टी भी खरीद सकते हैं। पैतृक संपत्ति का भी लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। कोई प्रापर्टी और वाहन खरीद सकते हैं। वहीं सेहत के लिहाज से भी समय अच्‍छा रहेगा। माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।

मीन राशि : मीन राशि में 4 ग्रहों का मिलन और चतुर्ग्रही योग का बनना जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है।भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे।आय में वृद्धि के साथ नए-नए स्रोत बनेंगे। खर्च कम और इनकम ज्यादा होगी। शेयर बाजार में निवेश से आर्थिक लाभ होगा। संतान इच्छुक दंपति को संतान की प्राप्ति हो सकती है। यात्रा पर जा सकते है। नौकरीपेशा जातकों को बॉस का पूरा आशीर्वाद मिलेगा। लव पार्टनर के साथ सुखद समय बिताने का अवसर मिलेगा। हालांकि, आप इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं।

वृषभ राशि : मीन राशि में चतुर्ग्रही योग का बनना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। नौकरीपेशा को नई जिम्मेदारी मिल सकती है। व्यापारियों को व्यापार में मुनाफा मिल सकता है। छात्रों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुख सुविधा के लिए अपनी पसंद की कोई नई चीज खरीद सकते हैं। मंगल के प्रभाव से भूमि भवन को खरीदने या बेचने में लाभ मिल सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। इनकम में वृद्धि हो सकती है। व्यापार एक्सपोर्ट और इंपोर्ट से जुड़ा हुआ है तो बड़ा लाभ मिल सकता है। होटल, टूरिज्म और सोने- चांदी से जुड़ा काम- कारोबार करते हैं तो अच्छा लाभ हो सकता है। वहीं आपको निवेश से भी लाभ के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि: मीन राशि में चतुर्ग्रही योग जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है। काम- कारोबार में अच्छी तरक्की भी मिलेगी। बेरोजगार लोगों को नई नौकरी मिल सकती है। नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट का लाभ हो सकता है। व्यापारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है।इस अवधि में कोई वाहन या संपत्ति खरीद सकते है।व्यापारियों को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। इससे कुछ ही समय में आपको अच्छा-खासा मुनाफा हो सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News