डबल गजकेसरी योग पलटेगा 3 राशियों की किस्मत! करियर-व्यापार में दिलाएगा तरक्की,अपार धन लाभ-पदोन्नति

होली के बाद बनने वाला डबल गज केसरी योग बेहद फलदायी साबित होगा ।आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। नौकरीपेशा को वेतनवृद्धि के साथ प्रमोशन का लाभ मिल सकता है।

Pooja Khodani
Updated on -

Double Gaj Kesari Yoga : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों, कुंडली और नक्षत्र का बड़ा महत्व माना जाता है।जब भी कोई ग्रह चाल बदलता है तो इस दौरान एक राशि में 2 ग्रहों के आने से युति, योग और राजयोग का निर्माण होता है, जिसका प्रभाव राशियों, पृथ्वी और मानव जीवन पर पड़ता है। इसी क्रम में होली- चंद्र ग्रहण के बाद 27 मार्च को चंद्रमा तुला राशि में लग्न भाव में प्रवेश कर रहे हैं। इसके साथ ही ग्रहों के राजकुमार बुध और गुरु बृहस्पति चौथे भाव में रहेंगे। ऐसे में चंद्रमा पर बुध के साथ-साथ गुरु की दृष्टि पड़ रही है, जिससे डबल गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है, जो 3 राशियों के लिए शुभ साबित होगा…

गजकेसरी राजयोग –ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गजकेसरी योग मतलब हाथी के ऊपर सवार सिंह। इस योग में चंद्रमा की युति गुरु, बुध और शुक्र के साथ होती है। अगर चंद्रमा गुरु, बुध और शुक्र में से किसी एक से भी केंद्र में हो तो गजकेसरी योग का निर्माण जातक की कुंडली में होता है या अगर किसी जातक की कुंडली के लग्न,चौथे और दसवें भाव में गुरु-चंद्र साथ हो तो इस योग का निर्माण होता है। चंद्र या गुरु में से कोई भी एक दूसरे के साथ उच्च राशि में हो तो भी यह योग बनता है।

गजकेसरी योग का राशियों पर प्रभाव

मकर राशि – डबल गजकेसरी योग का बनना जातकों के लिए लकी साबित होने वाला है। आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार और नौकरी के लिए समय उत्तम रहेगा। व्यापार में सफलता और नौकरी में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। नया वाहन, संपत्ति खरीद सकते हैं।घर परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकते हैं।कार्यों में सफलता मिलेगी। भाग्य का साथ मिलेगा।

तुला राशि – होली के बाद बनने वाला डबल गज केसरी योग बेहद फलदायी साबित होगा ।आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। नौकरीपेशा को वेतनवृद्धि के साथ प्रमोशन का लाभ मिल सकता है। लंबे समय से रुका और अटका काम पूरा हो सकता है। भगवान शिव की कृपा से हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। नई नौकरी के कई अवसर मिल सकते हैं। उच्च शिक्षा से संबंधित निर्णय ले सकते हैं। इससे आने वाले समय में आपको लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि – डबल गज केसरी योग का बनना जातकों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। भाग्योदय होगा। बिजनेस में धनलाभ के साथ तरक्की के कई नए अवसर मिलेंगे। कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। निवेश करने से भी लाभ मिल सकता है। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। पार्टनरशिप के बिजनेस में भी आपको मुनाफा मिलेगा।करियर के लिए समय उत्तम रहेगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News