बेशुमार दौलत की मालकिन होती हैं इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां, हमेशा बुलंद रहता है इनकी किस्मत का तारा

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि भी उसके जीवन और भविष्य की जानकारी देती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीख में जन्मी लड़कियों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology:

Numerology: ज्योतिष एक नहीं बल्कि कई अलग-अलग भागों में विभाजित है। इन सभी भागों में अलग-अलग तरीके से व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में गणना की जाती है। गणना करने का तरीका भले ही सभी विधाओं में अलग हो लेकिन इनका मध्य ग्रह ही बनते हैं।

अंक शास्त्र भी ज्योतिष की एक खास विद्या है, जो जन्मतिथि के आधार पर काम करती है। हालांकि जन्म तिथि के जरिए गणना करने का आधार नौ ग्रह ही होते हैं। जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर एक एकल उत्तर निकाला जाता है, जो 1 से 9 के बीच आता है। एक से नौ तक के ये 9 ग्रहों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

जिस व्यक्ति के जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर उत्तर प्राप्त हुआ है। उसके माध्यम से उसके व्यक्तित्व, जीवन और भविष्य के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के व्यक्तित्व, जीवन और भविष्य की जानकारी देते हैं।

मूलांक 6

जिन लोगों का जन्म महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है उनका मूलांक से कहलाता है। जब आप इन तारीखों के अंकों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको इनका उत्तर 6 ही प्राप्त होगा। चलिए इन तारीखों में जन्मी लड़कियों के व्यक्तित्व और जीवन के बारे में जानते हैं।

शुक्र से संबंध

मूलांक 6 का संबंध शुक्र ग्रह से होता है। शुक्र ग्रह व्यक्ति के जीवन में मान सम्मान, विकास, कीर्ति, प्रसिद्धि, धन दौलत, ऐश्वर्य लेकर आता है। यही कारण है कि इन लड़कियों का जीवन एशो आराम में गुजरता है।

माता लक्ष्मी की कृपा

शुक्र ग्रह का संबंध माता लक्ष्मी से बताया गया है। यही कारण है कि इन तारीखों में जन्मी लड़कियों पर माता की विशेष कृपा होती है। माता की कृपा इन्हें जीवन में कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करने देती।

हर काम में सफलता

अंक शास्त्र में दिए गए वर्णन के मुताबिक यह लड़कियां जिस काम में हाथ डालते हैं। उसमें इन्हें सफलता की प्राप्ति होती है। इनके अंदर हर काम को अच्छी तरह से पूरा करने का जज्बा भी होता है।

मिलती है सुख सुविधाएं

इस मूलांक की लड़कियां धनवान तो होती ही हैं। इसी के साथ इन्हें जीवन में हर तरह की सुख सुविधा की प्राप्ति होती है। ये अपना जीवन हंसी खुशी गुजारती हैं।

होती हैं खूबसूरत

इन तारीखों में जन्मी लड़कियां काफी खूबसूरत होती हैं। उम्र बढ़ने के साथ इनकी खूबसूरती बढ़ती चली जाती है। यह अपनी वास्तविक उम्र से छोटी दिखाई देती हैं।

रहती है भाग्यशाली

इन तारीखों में जन्मी लड़कियां ना सिर्फ अपने लिए बल्कि दूसरों के लिए भी भाग्यशाली साबित होती हैं। इनके भाग्य के बल पर इनका परिवार काफी सुखी रहता है।

रचनात्मक और मेहनती

यह रचनात्मक किस्म की होती है। इन्हें सज संवर कर रहना पसंद होता है। यह काफी मेहनती किस्म की होती है और मेहनत से सफलता हासिल करती हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News