12 महीने बाद बनने जा रहा लक्ष्मी नारायण राजयोग, 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, गोल्डन टाइम, करियर-व्यापार में तरक्की

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष महत्व बताया गया है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।

Pooja Khodani
Published on -

Laxmi Narayan Rajyog 2024 : ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर राशि बदलता है, जिससे युति और राजयोग का निर्माण होता है। दूसरे शब्दों में कहे तो किसी भी राशि में एक साथ दो ग्रहों का होना युति कहलाता है ऐसी ही एक युति अप्रैल में एक बार फिर बनने जा रही है, जो बुध और शुक्र मिलकर बनाएंगे, जिससे लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण होगा।

ज्योतिष के मुताबिक, धन, भौतिक सुख, और ऐश्वर्य के कारक ग्रह शुक्र 31 मार्च को अपनी उच्च राशि और गुरु के स्वामित्व वाली राशि मीन में गोचर करने वाले है। वही ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि के दाता बुध अस्त अवस्था में 9 अप्रैल को गुरु की राशि मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं, जहां वे 10 मई तक रहेंगे। 19 अप्रैल को मीन राशि में उदय हो जाएंगे, ऐसे में मीन राशि में बुध-शुक्र की युति से राजयोग बनेगा। ग्रह-नक्षत्रों की ऐसी स्थिति के बीच बुध और शुक्र के गोचर और राजयोग का फायदा कुछ राशियों को मिलने वाला है

कब बनता है कुंडली में लक्ष्मी नारायण राजयोग

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष महत्व बताया गया है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, वहां धन धान्य की वर्षा होती है।

3 राशियों की चमकेगी राजयोग से किस्मत

धनु राशि : बुध शुक्र की युति और लक्ष्मी नारायण राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा।  सुख- सुविधाओं में वृद्धि होगी। कोई वाहन या प्रापर्टी खरीद सकते हैं। व्यापारियों के लिए समय उत्तम रहेगा, धनलाभ हो सकता है।समाज में मान सम्मान में अच्छी बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। परिवार में प्यार बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि : शुक्र बुध और लक्ष्मी नारायण राजयोग का बनना फलदायी साबित हो सकता है।  संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है।अविवाहितों के लिए  विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। भौतिक सुख सुविधाओं में अच्छा इजाफा होगा।आकस्मिक धनलाभ भी हो सकता है।

वृषभ राशि : शुक्र बुध और लक्ष्मी नारायण राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। आय में वृद्धि हो सकती है, आय के नए नए स्त्रोत खुल सकते है। निवेश से लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापारी कोई नई व्यवसायिक डील फाइनल कर सकते है, धनलाभ हो सकता है। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News