Lal Kitab: जीवन की सारी परेशानियों को दूर करेंगे लाल किताब के ये 4 अचूक टोटके, आकर्षित होगा धन

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि की आशा करता है। सुख, समृद्धि, धन और वैभव उसी को प्राप्त होता है जो नियम धर्म से चलता है। चलिए आज हम आपको लाल किताब के कुछ उपाय बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
lal kitab

Lal Kitab Remedies: ज्योतिष शास्त्र में विभिन्न अलग-अलग ग्रंथों की जानकारी दी गई है। यह ग्रंथ ज्योतिषी शास्त्र के मौलिक सिद्धांतों पर आधारित है। इनमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हुई हर समस्या का समाधान दिया गया है। लाल किताब भी एक ऐसा ही ग्रंथ है जिसमें दिए गए उपाय अगर व्यक्ति कर लेता है तो उसके जीवन में सब कुछ अच्छा होने लगता है।

अगर आप अपने जीवन में किसी तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं। आपको आर्थिक तौर पर कोई परेशानी हो रही है या मानसिक रूप से तनाव रहता है या जीवन में नकारात्मकता का वास है। तो सब कुछ इस किताब में दिए गए उपाय से ठीक हो सकता है। चलिए आज हम आपको लाल किताब के कुछ उपाय बताते हैं।

लाल किताब के उपाय

  • आपको किताबें के लोटे में जल भरकर उसमें लाल चंदन मिलाना होगा। इसके बाद इस लोटे को रात में अपने सिरहाने रखकर सो जाएं और सुबह उठने के बाद इसे तुलसी में डाल दें। ऐसा करने से आपके जीवन की समस्याएं धीरे-धीरे समाप्त होने लगेगी।
  • रोजाना पक्षी, चींटी, कुत्ते, गाय और मछलियों के भोजन का इंतजाम करें। ऐसा करने वाले व्यक्ति को पितृ दोष से छुटकारा मिल जाता है। शुभ फलों की प्राप्ति के लिए घर में एक्वेरियम रखा जा सकता है। इसे घर की उत्तर या उत्तर पूर्व दिशा में रखना अच्छा होता है।
  • पूजन कक्ष में श्रीयंत्र रखा जाता है तो धन आकर्षित होता है। नियमित रूप से इसकी पूजा नर्सिंग करने से सुख समृद्धि का घर में वास होता है।
  • अगर तिजोरी में धन के साथ सोने या चांदी का सिक्का रखा जाए तो मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News