इन 4 तारीखों में जन्में लोगों पर मेहरबान रहते हैं भोलेनाथ, जानें इनके लिए शुभ दिन, तारीख और रंग

हर व्यक्ति के जीवन में भविष्य के बारे में जानकारी ज्योतिष के जरिए निकाली जाती है। ज्योतिष में व्यक्ति के बारे में जानकारी निकालने का साधन ग्रह, राशि या फिर जन्म तिथि होती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: ज्योतिष का हमारे जीवन से गहरा कनेक्शन है। ज्योतिष एक ऐसा माध्यम है, जिसके जरिए व्यक्ति अपने जीवन से जुड़े हर काम को करता है। कोई भी शुभ काम करने से पहले ज्योतिष के जरिए शुभ मुहूर्त देखा जाता है। वहीं व्यक्ति किसी परेशानी का समाधान भी ज्योतिष के जरिए ही ढूंढता है।

ज्योतिष एक नहीं बल्कि कई अलग अलग भागों में विभाजित है। इन्हीं में से एक भाग अंक शास्त्र है। जिस तरह से राशिफल के जरिए व्यक्ति की जीवन और भविष्य के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। उस तरह से अंक शास्त्र के माध्यम से व्यक्ति की जन्म तिथि के जरिए सब कुछ पता चल जाता है। जन्मतिथि के जरिए व्यक्ति के जीवन में भविष्य का पता लगाने के लिए मूलांक का उपयोग किया जाता है। चलिए आज हम आपको उन तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं जो भोलेनाथ के प्रिय होते हैं।

मूलांक 1

जिन लोगों का जन्म महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है। उनका मूलांक 1 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो इनका उत्तर यही प्राप्त होगा। चलिए इन लोगों के जीवन और व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

भगवान शिव का प्रिय

मूलांक 1 का संबंध सूर्य ग्रह से होता है। सूर्य एक ऐसा ग्रह है जिसे जीवन शक्ति का प्रतीक माना गया है। इतना ही नहीं यह अंक भगवान शिव को बहुत प्रिय है।

ईमानदार और आकर्षक

मूलांक एक के लोग स्वभाव से काफी ईमानदार होते हैं। इनका व्यक्तित्व काफी प्रभावशाली होता है। अपने आकर्षक व्यक्तिव से ये हर किसी का दिल जीत लेते हैं।

लीडरशिप क्वालिटी

इस मूलांक के लोग दृढ़ निश्चय स्वभाव के होते हैं। इनकी नेतृत्व क्षमता कमाल की होती है। ये किसी भी काम का नेतृत्व अच्छे तरीके से करते हैं और बेहतर टीम लीडर साबित होते हैं।

हायर एजुकेशन और सफलता

इस मूलांक के लोग अपने जीवन में हायर एजुकेशन हासिल करते हैं। पढ़ने लिखने में ये काफी तेज होते हैं। अच्छी शिक्षा हासिल कर ये उच्च पद की प्राप्ति करते हैं।

आर्थिक स्थिति

इन लोगों की आर्थिक स्थिति की बात करें तो सूर्य ग्रह की मजबूती और भगवान शिव का आशीर्वाद उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनाता है। जीवन में इन्हें कभी भी पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़ता।

शुभ दिन और तारीख

मूलांक 1 के लोगों के लिए शुभ दिन और तारीख की बात करें तो 1, 4, 10, 13, 19, 22 और 28 इनके लिए शुभ तारीख है। रविवार और सोमवार का दिन उनके लिए काफी शुभ है। इनके लिए शुभ रंग पीला है। वहीं शुभ रत्न इनके लिए माणिक्य है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News