1 जून से शुरू होगा इन 4 राशियों का गोल्डन टाइम, लाल ग्रह चमकाएगा भाग्य, हर क्षेत्र में होगा लाभ, मिलेगी प्रमोशन

1 जून को ग्रहों के सेनापति राशि परिवर्तन करेंगे। इस गोचर का असर सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जाने किन-किन राशियों को लाभ होगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
grah gochar 2024

Mangal Gochar 2024: ग्रहों के सेनापति मंगल को “लाल ग्रह” के नाम से भी जाना जाता है। मंगल मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी है। इन्हें पराक्रम, साहस, शक्ति, ऊर्जा, भाई-बहन, चंचलता इत्यादि का कारक माना जाता है। मंगल के मजबूत होने से जीवन में सफलता के योग बनते हैं। पद प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती है। व्यक्ति साहसी, निडर और ऊर्जावान बनता है। 1 जून को मंगल मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं। जिससे बेहद शुभ योग का निर्माण हो रहा है। मेष राशि में मंगल का राशि परिवर्तन कई राशियों का जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा। आइए जानें ये भाग्यशाली राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल का यह गोचर किसी वरदान से कम नहीं होगा। छात्रों को इस दौरान खूब लाभ होगा, प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। विज्ञान, ज्योतिष शास्त्र, रियल स्टेट और प्रॉपर्टी क से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। कारोबार में मुनाफा होगा होगा।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए मंगल का यह गोचर लाभकारी सिद्ध होगा। इंपोर्ट और एक्सपोर्ट के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। मुनाफा हो सकता है। विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना पूरा होगा। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा।

कुंभ राशि

राशि के जातकों पर भी मंगल देव मेहरबान होंगे। बिजनेस को शुरू करने और कहीं भी निवेश करने के लिए यह समय शुभ है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। छात्रों के लिए भी यह समय शुभ है। रिसर्च से जुड़े लोगों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है। पत्नी के सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है।

मीन राशि

मीन राशि जातकों के लिए मेष राशि में मंगल का यह गोचर सफलता के द्वार खोलेगा। मनचाही नौकरी मिलेगी। कार्य क्षेत्र में प्रमोशन के योग बनेंगे शत्रुओं का नाश होगा। विदेश जाने का अवसर मिल सकता है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News