Budh Uday: होली से पहले होगा बुध का उदय, इन 5 राशियों को होगा सबसे ज्यादा लाभ, मिलेगा भाग्य का साथ, होगी धनवर्षा

होली से पहले मीन राशि में बुध का उदय होने जा रहा है। आइए जानें ग्रहों के राजकुमार के चाल बदलने से किन-किन राशियों को लाभ होगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Budh Gochar 2024

Budh Uday 2024: बुध को संवाद, बुद्धि, संवाद, तर्क, गणित, मित्रता और चतुराई का कारक माना जाता है। ग्रहों के राजकुमार बुध  15 मार्च को अपनी चाल बदलने वाले हैं। बुध का उदय मीन राशि में होने जा रहा है। इसका सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा। ऐसी पांच राशियाँ हैं, जिन्हें बुध के उदय से खूब लाभ होने वाला है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। सुख- सुविधाओं में वृद्धि होगी। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी। आइए जानें ये भाग्यशाली राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)

कुंभ राशि के जातकों को बुद्ध के उदय से लाभ होगा। आपके कम्युनिकेशन स्किल में सुधार आएगा। आर्थिक तंगी दूर होगी। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि (Vrishabh Rashi)

वृषभ राशि के जातकों के लिए भी बुध ग्रह का उदित होना अनुकूल रहेगा। धनलाभ और सफलता के योग बनेंगे। आय में वृद्धि होगी। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। निवेश से मुनाफा होगा।

मेष राशि (Mesh Rashi)

मेष राशि के जातकों के लिए भी बुध का उदय शुभ रहेगा। निवेश से लाभ होगा। घर-परिवार में खुशहाली आएगी। धन संचय होगा।  आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

मिथुन राशि (Mithun Rashi)

बुध के उदय से मिथुन राशि के जातकों को भी लाभ होगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। नया घर या भूमि खरीदने के योग बन रहे हैं। नया काम शुरू करने के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कन्या राशि (Kanya Rashi)

कन्या राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबार में मुनाफा होगा। धन-धान्य में वृद्धि होगी

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताएं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नही करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News