3 राशियों के लिए लकी साबित होगा बुध का ‘डबल राजयोग’, अपार धनलाभ-सम्मान, हर काम में पाएंगे सफलता

बुध का डबल राजयोग कुंभ,मेष और तुला राशि वालों के लिए शुभ साबित होने वाला है। करियर में तरक्की, अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव, समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है।

Pooja Khodani
Published on -
Budh Grah Gochar

Double Rajyog : ज्योतिष शास्त्र में शनि को न्याय के देवता , सूर्य को ग्रहों का राजा और बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। एक तरफ सूर्य-बुध हर माह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते है, वही  शनि को एक से दूसरी राशि में जाने पर करीब 2.5 वर्ष का समय लगता हैं, इसलिए एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को 30 साल का समय लगता है।

वर्तमान में शनि कुंभ में विराजमान है, जिससे शश राजयोग का निर्माण हो रहा है। वही सूर्य बुध भी कुंभ में है, इससे बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग हुआ है। वही बुध और शनि की भी युति बन रही है, ऐसे में बुध के कुंभ राशि में जाने से डबल राजयोग का निर्माण हो रहा है। आइए जानते हैं यह किन राशियों के लिए लकी साबित होगा

3 राशियों के लिए लकी साबित होगा डबल राजयोग

कुंभ राशि : 30 सालों बाद कुंभ में शनि से शश राजयोग और बुध सूर्य से बुधादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। समाज में मान- सम्मान मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन के साथ इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। पार्टनरशिप में बिजनेस करने वालों के लिए लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। आय में वृद्धि होगी और नए स्त्रोत भी खुलेंगे।अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। भूमि, भवन, वाहन इत्यादि का सुख प्राप्त होगा। भाग्य का पूरा साथ मिल सकता है। पैतृक संपत्ति और सट्टेबाजी से धन कमा सकते हैं। संतान की ओर से चल रही समस्याओं से निजात मिल सकती है।

मेष राशि : सालों बाद कुंभ राशि में शनि, सूर्य और बुध का संयोग से बना त्रिग्रही योग, शश और बुधादित्य राजयोग जातकों को विशेष फल प्रदान करेगा। व्यापार के लिए समय अनुकूल रहेगा, कोई नई बड़ी डील मिल सकती है, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पैतृक संपत्ति का लाभ पा सकते है।भाग्य का साथ मिलेगा। बुध के गोचर से शुभ राजयोग करियर के क्षेत्र में अपार सफलता दिलाएगा। विदेश से नौकरी पाने का मौका मिल सकता है। पार्टनरशिप में किए गए बिजनेस में अपार सफलता मिल सकती है। लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे। विदेश में नौकरी पाने का अवसर मिल सकता है।करियर में पदोन्नति के साथ धन का लाभ मिल सकता है।

तुला राशि : शनि, सूर्य और बुध का संयोग बेहद शुभ रहने वाला है। डबल राजयोग से जातकों को विशेष फल की प्राप्ति होगी। धर्म और अध्यात्म की तरफ झुकाव बढ़ेगा।भाग्य का साथ पाएंगे। करियर के लिए समय अनुकूल रहेगा, यात्रा के योग बन सकते है।नौकरीपेशा को पदोन्नति, इंसेंटिव मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सट्टेबाजी और शेयर बाजार के द्वारा काफी लाभ कमा सकते हैं।स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और वैवाहिक जीवन में भी खुशियां आएगी।लंबे समय से अटके काम बनेंगे।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News