Numerology: पार्टनर पर बेइंतहा प्यार लुटाती हैं इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां, दिल की होती हैं साफ

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि भी उसके जीवन के बारे में जानकारी देने का काम करती हैं। आज हम आपको मूलांक दो की लड़कियों के बारे में बताते हैं।

Numerology

Numerology: ज्योतिष का व्यक्ति के जीवन से गहरा कनेक्शन है। जब किसी को अपने जीवन या भविष्य के बारे में पता करना होता है तो वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है। ज्योतिष ग्रह नक्षत्रों के आधार पर काम करने वाली विद्या है, जो व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ बताने का काम करती है।

ज्योतिष में वैसे तो सब कुछ राशि के मुताबिक पता किया जाता है लेकिन राशि के अलावा व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर भी उसके व्यक्तित्व का आंकलन किया जा सकता है। जन्मतिथि से व्यक्ति के बारे में जो पता किया जाता है, वह विद्या अंक शास्त्र कहलाती है। अंक शास्त्र से व्यक्ति के जीवन और भविष्य का अंदाजा लगाने के लिए मूलांक निकाले जाते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्मी लड़कियों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 2

जिन लोगों का जन्म महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ उनका मूलांक 2 कहलाता है। चलिए आज हम आपको इन तारीखों में जन्मी की लड़कियों के व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं।

करती हैं बहुत प्यार

अंक शास्त्र में दिए गए उल्लेख के मुताबिक मूलांक 2 की लड़कियां बहुत प्यार करने वाली होती हैं। यह काफी भावनात्मक होती है और जीवन के हर पहलू को भावनात्मक नजरिए से देखती हैं।

ईमानदारी

यह काफी ईमानदार होती हैं और हर कम को ईमानदारी के साथ पूरा करना पसंद करती हैं। यह हर रिश्ते को बखूबी और ईमानदारी के साथ निभाना अच्छी तरह जानती हैं।

रिश्ते के लिए सब कुछ

मूलांक 2 की लड़कियां अपने रिश्ते के लिए कुछ भी करने को तैयार होती हैं। यह अपने पार्टनर को हमेशा खुश रखना चाहती हैं। ये आगे चलकर अच्छी पत्नी बनती हैं।

केयरिंग

मूलांक 2 की लड़कियां काफी केयरिंग होती हैं। यह अपने पार्टनर और परिवार का काफी ज्यादा ख्याल रखती हैं। ये अच्छी बेटी, बहन, बहू और पार्टनर बनती हैं।

बुद्धिमान

यह लड़कियां काफी ज्यादा बुद्धिमान होती हैं। अपनी बुद्धि के बल पर यह सफलता प्राप्त करती हैं। यह साफ दिल की होती है और जो उनके मन में होता है वही इनकी जुबान पर होता है।

भावुक

यह लड़कियां थोड़ी भावुक होती है और छोटी-छोटी बातों को दिल पर ले लेती हैं। अगर मजाक में भी कोई इन्हें कुछ बोल दे तो इन्हें दिल पर लग जाता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News