Numerology: चुप और अकेले रहना पसंद करते हैं इन 3 तारीखों में जन्में लोग, गंभीर होता है इनका स्वभाव

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि भी उसके जीवन और स्वभाव की जानकारी देती है। आज मूलांक 8 के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology Horoscope

Numerology: ज्योतिष अलग अलग भागों में विभाजित है। इनमें से एक भाग अंक शास्त्र है, जो जन्मतिथि के अंकों के आधार पर काम करता है। जिस तरह से राशियों का ग्रहों से संबंध है। उसी तरह से जन्म तिथि का भी अंकों से विशेष कनेक्शन होता है।

राशि जहां ग्रह नक्षत्रों की स्थिति को देखकर व्यक्ति के जीवन के बारे में जानकारी देती है। वहीं जन्मतिथि मूलांक के आधार पर काम करती है। किसी भी महीने की तारीख को जोड़कर निकाले जाने वाले मूलांक 1 से 9 के बीच होते है। इन अंकों का ग्रहों से गहरा कनेक्शन होता है। चलिए आज मूलांक के आधार पर कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगो के बारे में जानते हैं।

मूलांक 8

जिन लोगों का जन्म महीने की 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है। उनका मूलांक 8 कहलाता है। इस अंक का स्वामी ग्रह शनि है, जो इनके जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करता है। चलिए इन लोगों के जीवन और व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है स्वभाव

मूलांक 8 के लोगों का स्वभाव काफी शर्मिला होता है। ये लोग इंट्रोवर्ट किस्म के होते हैं। ये हमेशा गंभीर रहना पसंद करते हैं।

दिल की बात

ये लोग अपनी बाते किसी के सामने बोलने से हिचकिचाते हैं। इन्हें कम बोलना अच्छा लगता है। कई बार इनके मन में बहुत सी बातें होती हैं लेकिन अपने दिल की बातें ये बाहर नहीं ला पाते।

अकेला रहना है पसंद

इन 3 तारीख में जन्मे लोगों को अकेले रहना पसंद होता है। यह लोग ज्यादा भीड़ भाड़ में रहना पसंद नहीं करते यही कारण है कि कहीं बार यह समाज से अलग होकर चलते हैं।

मेहनती और ईमानदार

यह लोग काफी मेहनती किस्म के होते हैं। दरअसल इनका संबंध शनि से है जो जीवन में धीरे-धीरे परिणाम देने का काम करता है यही कारण है कि काफी मेहनत के बाद इन्हें सफलता मिलती है। यह कभी भी किसी की मदद करने से पीछे नहीं हटते और दिल खोलकर लोगों का सहयोग करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News