Numerology: दयालु और कोमल व्यक्तित्व के होते हैं इस भाग्यांक के जातक, मुश्किल है इनके मन की बातें जानना

Numerology: इस तरह से व्यक्ति की राशि उसके बारे में बहुत सी बातें बताती है। उसी तरह से उसकी जन्म तिथि भी उसके व्यक्तित्व का खुलासा करती है। चलिए आज आपको भाग्यांक 7 के जातकों के बारे में बताते हैं।

Numerology Horoscope

Numerology: अंक ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जो व्यक्ति के जीवन के बारे में कई बातों का खुलासा करती है। जिस तरह से ज्योतिष में वर्णित की गई राशियों की सहायता से व्यक्ति के जीवन और भविष्य का पता लगाया जा सकता है। इस तरह से उसकी जन्म तिथि से निकले अंकों के आधार पर भी सब कुछ पता किया जा सकता है।

जन्मतिथि के जरिए व्यक्ति का भविष्य पता लगाने के लिए उसकी जन्म तिथि की अंकों को जोड़ा जाता है। इन अंको को जोड़ने पर जो उत्तर प्राप्त होता है वह मूलांक कहलाता है और इसी के आधार पर व्यक्ति के बारे में पता किया जाता है। ज्योतिष में एक से नौ तक के मूलांकों का वर्णन दिया गया है। यह मूलांक किसने किसी ग्रह से संबंधित है जो व्यक्ति के जीवन के बारे में कई तरह के खुलासे करते हैं। आज हम आपको जन्मतिथि के आधार पर कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताते हैं जो दिल के बहुत साफ होते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।