राशिफल: शरद पूर्णिमा पर इन 6 राशियों पर कृपा बरसाएंगी माता लक्ष्मी, आय में होगी वृद्धि, मिलेगा भाग्य का साथ

16 अक्टूबर दिन बुधवार को शरद पूर्णिमा का शुभ अवसर है। आज का दिन कई राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। मेष और सिंह सहित कई राशियों को करियर के कारोबार में तरक्की मिलेगी। चलिए जानते हैं कि आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

Rashifal

Rashifal 16 October: ग्रह नक्षत्र की बदलती हुई चाल व्यक्ति के जीवन को बहुत ही गहरी तरीके से प्रभावित करने का काम करती है। ग्रह जिस तरह से चलते हैं वैसा ही व्यक्ति का जीवन भी चलने लगता है। अगर शुभ संयोग बनते हैं तो शुभ परिणाम मिलते हैं। वहीं अगर अशुभ संयोग बनते हैं तो विपरीत परिस्थियां उत्पन्न होने लगती है। ग्रह नक्षत्र की दशा को देखकर व्यक्ति अपने जीवन के बारे में सब कुछ पता कर सकता है।

16 अक्टूबर दिन बुधवार की बात करें तो आज रवियों का शुभ सहयोग बना रहा है। इस योग में पांच राशियों पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है। इनमें से जो लोग कारोबार करते हैं उनकी सारी योजनाएं सफल होगी। जो लोग नौकरी करते हैं उनकी कमाई में इजाफा होगा। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

आज का राशिफल (Rashifal) 

मेष

मेष राशि के लोगों को आज करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। जीवन साथी हर प्रकार से इनका सहयोग करेगा। इनका मन काफी प्रसन्न रहने वाला है। रुके हुए काम आसानी से पूरे होंगे। रात का समय प्रियजनों के साथ बताने का मौका मिलेगा।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों के करियर में तरक्की के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं। इनका दिन सुख शांति के साथ गुजरने वाला है। राजनीति के क्षेत्र में किए जा रहे हैं आपके सारे प्रयास सफल होंगे। आपको लाभ और सम्मान की प्राप्ति होने वाली है। नई योजनाएं पूरी होगी जिससे पद प्रतिष्ठा में वृद्धि मिलेगी।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को सारे काम संभलकर करने की आवश्यकता है। आपको अपने हर काम पर बहुत अच्छी तरीके से ध्यान देना होगा। संतान पक्ष को शिक्षा और प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। आपके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे। पारिवारिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें प्रगति मिलती दिखाई दे रही है। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे और पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कहीं से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को कारोबार में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। इनमें से जो लोग आमदनी के नए रास्ते तलाश रहे हैं उन्हें सफलता मिलेगी। अपनी सौम्य वाणी से आप हर किसी का दिल जीतने में सक्षम होंगे। दौड़भाग की स्थिति बनी रहेगी लेकिन आप सब कुछ अच्छी तरह से संभाल लेंगे।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। कारोबार से जुड़ी सारी योजनाएं सफल होने वाली है। आप जो भी प्रयास कर रहे हैं वह आपको आगे चलकर अच्छे परिणाम देने वाले हैं। दोपहर के बाद कानूनी विवाद के मुकदमे में जीत मिलेगी। खर्चे में वृद्धि हो सकती है।

तुला

तुला राशि के लोगों को सफलता की प्राप्ति होने वाली है। इन लोगों की आय में इजाफा होने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं। कई दिनों से चल रही है लेनदेन की समस्या हल होगी। जो भी लोग आपका विरोध कर रहे हैं वह अब आपके कामों में टांग नहीं अड़ाएंगे। यात्रा पर जाने के योग दिखाई दे रहे हैं जो आगे चलकर अच्छे परिणाम देगी।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को करियर के मामले में सफलता की प्राप्ति होने वाली है। भाग्य आपका पूरा-पूरा सहयोग करने वाला है। अपना और परिवार के लोगों की सेहत का ख्याल रखें। तबीयत पर करने से धन का खर्च हो सकता है। एक तरफ धन खर्च होगा लेकिन दूसरी तरफ धन में वृद्धि के योग भी दिखाई दे रहे हैं।

धनु

धनु राशि के लोगों को आज भरपूर सफलता की प्राप्ति होने वाली है। विरोधी आपकी प्रशंसा करेंगे और आपके काम से खुश नजर आएंगे। ससुराल पक्ष से धन संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। आज आपको सामाजिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। जो कारोबार करते हैं उन्हें सफलता मिलने वाली है।

मकर

मकर राशि के लोगों को आर्थिक मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। परिवार हर चीज में आपके साथ खड़ा रहेगा और आपके भाग्य का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। आपके अधिनस्थ काम करने वाले कर्मचारी आपका पूरा सहयोग करेंगे। घर में मेहमान का आगमन हो सकता है। माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। जिस काम में हाथ डालेंगे वह सफल होगा। कोई भी काम करने से पहले किसी अनुभव की सलाह लेना आवश्यक है। अकस्मात यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं। आपको किसी से वाद विवाद नहीं करना चाहिए।

मीन

मीन राशि के लोगों को करियर के मामले में तरक्की की प्राप्ति होगी। लंबे समय से चला रहा गतिरोधक समाप्त होने वाला है। पुण्य कार्यों पर खर्च कर सकते हैं और धार्मिक यात्रा के योग भी बन रहे हैं। धन में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। आपकी जो काम रूके हुए हैं वह समय पर पूरे होंगे।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News