राशिफल: 5 राशियों की किस्मत चमका देगा मंगल का गोचर, कारोबार में होगा जबरदस्त लाभ, हर काम में मिलेगी सफलता

ग्रहों की बदलती हुई चाल व्यक्ति के जीवन को भी बदल देती है। ग्रहों की इसी चाल को देखते हुए व्यक्ति के जीवन के बारे में आसानी से सब कुछ पता किया जा सकता है। चलिए 20 अक्टूबर दिन रविवार का राशिफल जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 20 October: ग्रह नक्षत्रों की बदलती हुई स्थिति व्यक्ति के जीवन को बहुत गहरी तरीके से प्रभावित करती है। जब एक ग्रह एक कक्षा से दूसरी कक्षा में प्रवेश करता है, उसका सीधा असर व्यक्ति की कुंडली का पड़ता है। ग्रहों की वजह से कुंडली पर पड़ने वाले ही सासर की जानकारी हमें राशिफल के जरिए पता चलती है। राशिफल केसरिया न सिर्फ जीवन व्यक्तित्व और भविष्य की जानकारी मिलती है बल्कि व्यक्ति अपने दैनिक जीवन के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकता है।

आज 20 अक्टूबर दिन रविवार है और साथ ही करवा चौथ का व्रत भी है। आज रोहिणी नक्षत्र में मिथुन और कन्या सहित पांच राशियों की किस्मत चमकने वाली है। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें भाग्य का साथ मिलेगा। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें मान सम्मान और तरक्की की प्राप्ति होगी। धन वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। इसी के साथ आज गजकेसरी, महालक्ष्मी, बुधादित्य, शश समेत कई राजयोग निर्मित हो रहे हैं, जो लोगों का जीवन बदल देंगे। इसी के साथ मंगल भी कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

आज का राशिफल (Rashifal)

मेष

मेष राशि के लोगों को करियर में सफलता की प्राप्ति होने वाली है। उनके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे और हर क्षेत्र में तरक्की मिलेगी। भाग्य आपका साथ देगा जिससे आपका विकास होगा। पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। आपका मन प्रसन्न में रहने वाला है।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। आपकी तरक्की के योग बन चुके हैं जो आपको काफी सफल बनाएंगे। उलझने आएंगी लेकिन आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। अपनों के साथ आप अच्छा वक्त समय गुजारेंगे। ऑफिस का वातावरण अनुकूल बना रहेगा।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन रचनात्मकता से भरा हुआ रहेगा। सुख समृद्धि में वृद्धि होगी और आपके भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपको जो काम सबसे ज्यादा पसंद है आज आप वही करेंगे। नई योजनाएं आपके दिमाग में आएंगी जिन्हें आप पूरा कर लेंगे।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को आज लगन से किए गए कामों में सफलता की प्राप्ति होगी। आपके जो काम अब तक अधूरे हैं वह जल्द ही पूरे हो जाएंगे। आपका मन काफी प्रसन्न में रहने वाला है। ऑफिस का माहौल आपके विचारों की अनुकूल बना रहेगा।

सिंह

सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन व्यस्तता से भरा हुआ रहने वाला है। आपको आध्यात्म में थोड़ा समय गुजरने की जरूरत है। वरिष्ठ अधिकारी काम में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएगी। परिवार के साथ समय गुजारने का मौका मिलेगा।

कन्या

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभ लेकर आ रहा है। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें भाग्य का साथ मिलेगा। घर में मांगलिक कार्यों की चर्चा होगी। आपको आत्मविश्वास के साथ अपने काम करने होंगे। आपकी सारी योजनाएं सफल होने वाली है।

तुला

तुला राशि के लिए आज का दिन लाभ लेकर आ रहा है और सारे रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। अपने व्यवहार से आप बड़ी से बड़ी उलझन को सुलझा लेंगे। जमीन जायदाद को लेकर कोई दिल फाइनल हो सकती है। कार्य क्षेत्र में लोग आपके काम में टांग अड़ा सकते हैं इसलिए थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन आर्थिक लाभ से भरा हुआ रहने वाला है। चलो कारोबार करते हैं उन्हें मुनाफा प्राप्त होगा। अवसर दिन भर आपके सामने आएंगे आपके पास उन्हें पहचानने की जरूरत है। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में लाई गई नवीनता लाभदायक साबित होगी।

धनु

धनु राशि के लोगों को आज सावधान रहने की जरूरत है। जो लोग बिजनेस करते हैं अगर वह जोखिम उठाते हैं तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। कार्य क्षेत्र में अपने रोजमर्रा के रूटीन से अलग करने की कोशिश आपको सम्मान दिलाएगी। आपको धन की आवश्यकता पड़ सकती है।

मकर

मकर राशि के लोगों के लिए आज दिन बिल्कुल सामान्य रहने वाला है। पार्टनरशिप में किए गए कामों में आपको सफलता मिलेगी। आपको अपने घरेलू काम जल्दी से निपटा लेना चाहिए ताकि आप दूसरे काम आसानी से कर पाए। ईमानदारी से अपने सारे काम करें इससे आपको परेशानी नहीं आएगी। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें भाग्य का सहयोग मिलेगा।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को करियर में सफलता की प्राप्ति होगी। इन लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा और सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। आपको अपनी तबीयत का ध्यान रखने की जरूरत है। कोई भी काम सोच समझ कर करें इससे लाभ होगा। धन में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

मीन

मीन राशि के लोगों को आज करियर में सफलता की प्राप्ति होगी। अगर आप रिस्क उठाते हैं तो निश्चित तौर पर सफलता हाथ लगेगी। अपने धैर्य और अच्छे व्यवहार से आप सारे काम कर सकते हैं। बुद्धि के प्रयोग से आपको वह सफलता मिल सकती है जिसकी आपको चाहत है। संकटग्रस्त व्यक्ति की सहायता जरुर करें।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News