सालों बाद हिंदू नववर्ष पर बन रहे 3 राजयोग! 3 राशियों का गोल्डन टाइम, चमकेगा भाग्य, हर काम में तरक्की और सफलता

हिंदू नववर्ष जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। करियर में कई नए अवसर मिलेंगे। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये समय बेहद ही शुभ है।

Pooja Khodani
Published on -
RAJYOG 2024

Hindu Navvarsh April Rajyog 2024 : पंचांग के अनुसार हिंदू नववर्ष का प्रारंभ चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से होता है, उस दिन से चैत्र नवरात्रि की भी शुरूआती होती है। इस बार हिन्दू नव वर्ष की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है। हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2081 होगा, उसे विक्रम सम्वत 2081 पिङ्गल के नाम से जाना जाएगा।इसी के साथ 30 साल बाद हिन्दू नववर्ष की शुरूआत के साथ 3 राजयोग का भी निर्माण हो रहा है। इनमें राजयोग शश, अमृत सिद्धि योग और सर्वार्थ सिद्धि योग शामिल है।यह 3 राशियों के लिए लकी साबित होने वाले है….

हिन्दू नववर्ष में एक साथ बन रहे 3 राजयोग

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 9 अप्रैल को हिंदू नववर्ष के पहले दिन सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग बन रहा है। रेवती और अश्विनी नक्षत्र भी है। सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग प्रात: 07:32 एएम से अगले दिन 10 अप्रैल को प्रात: 05:06 एएम तक रहेगा।
  • वैधृति योग सुबह से दोपहर 02:18 पीएम तक है,उसके बाद विष्कम्भ योग होगा।इस दौरान रेवती नक्षत्र प्रात:काल से 07:32 एएम तक है, उसके बाद से अश्विनी नक्षत्र है, जो 10 अप्रैल को प्रात: 05:06 एएत तक है।
  • इस दिन चन्द्र राशि मीन होगी, तो सुबह 07:32 एएम तक रहेगी। फिर चंद्रमा का प्रवेश मेष राशि में हो जाएगा। इसके अलावा इस साल के राजा मंगल ग्रह हैं और मंत्री शनि देव है, ऐसे में शनि के कुंभ में विराजमान होने से शश राजयोग भी बनेगा।

3 राशियों के लिए हिन्दू वर्ष और राजयोग होंगे शुभ

वृषभ राशि: हिन्दू नव वर्ष में एक साथ योग और राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित होगा। बेरोजगारों को नौकरी के नए नए अवसर मिलेंगे।नौकरीपेशान के लिए भी समय उत्तम रहेगा। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। धन लाभ होने की सम्भावना है। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। कारोबारियों को इस अवधि में लाभ मिलेगा। किसी धार्मिक जगह पर जाने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे और कई नए बिजनस भी इस दौरान शुरू कर सकते हैं। इच्छाओं की पूर्ति होगी। प्रतियोगी परीक्षा के लिए छात्रों के लिए समय उत्तम है। पास हो सकते हैं। इस साल आप प्रापर्टी और वाहन भी खऱीद सकते हैं। घर पर भी कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)