अप्रैल से इन 4 राशियों का होगा भाग्योदय, शुभ राजयोग का लाभ , मान- सम्मान में वृद्धि, पद-पैसा और सफलता के प्रबल योग

अप्रैल में चैत्र नवरात्र में शश राजयोग के साथ अमृत सिद्धि योग और सर्वार्थ सिद्धि समेत एक साथ कई योग बनने जा रहे है।। यह योग 30 साल बाद बन रहे हैं, ऐसे में 4 राशियों को विशेष लाभ मिलने वाला है।वही शनि और मंगल देव का भी प्रभाव देखने को मिलेगा। इन राशियों का भाग्य चमक सकता है। आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar 2024

April Rajyog 2024 : मार्च की तरह अप्रैल में भी एक साथ कई ग्रहों का गोचर होने वाला है और शुभ योग के साथ राजयोग भी बनने वाले है। ज्योतिष के अनुसार इस बार करीब 30 सालों बाद हिन्दू नव वर्ष की शुरुआत और नवरात्रि के पहले दिन यानि 9 अप्रैल को एक साथ कई राजयोग का निर्माण हो रहा है। इनमें राजयोग शश, वैधृति योग, अमृत सिद्धि योग और सर्वार्थ सिद्धि योग शामिल है।यह 3 राशियों के लिए लकी साबित होने वाले है….

राजयोग के साथ योगी-नक्षत्र का भी प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 9 अप्रैल को रेवती और अश्विनी नक्षत्र भी है। सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग प्रात: 07:32 एएम से अगले दिन 10 अप्रैल को प्रात: 05:06 एएम तक रहेगा।वैधृति योग सुबह से दोपहर 02:18 पीएम तक है,उसके बाद विष्कम्भ योग होगा।इस दौरान रेवती नक्षत्र प्रात:काल से 07:32 एएम तक है, उसके बाद से अश्विनी नक्षत्र है, जो 10 अप्रैल को प्रात: 05:06 एएत तक है।इस दिन चन्द्र राशि मीन होगी, तो सुबह 07:32 एएम तक रहेगी। फिर चंद्रमा का प्रवेश मेष राशि में हो जाएगा। इसके अलावा इस साल के राजा मंगल ग्रह हैं और मंत्री शनि देव है, ऐसे में शनि के कुंभ में विराजमान होने से शश राजयोग भी बनेगा।

जानिए किन राशियों के लिए लकी होंगे ये योग-राजयोग

वृषभ राशि: हिन्दू नव वर्ष  और चैत्र नवरात्र में एक साथ योग और राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित होगा। बेरोजगारों को नौकरी के नए नए अवसर मिलेंगे।नौकरीपेशा को भी तरक्की मिलेगी। समाज में मान-सम्मान मिलेगा।  कर्ज से मुक्ति और धनलाभ के योग है। किसी धार्मिक जगह पर जा सकते है। नए बिजनेस शुरू कर सकते हैं, सफलता के साथ धनलाभ के योग है  प्रतियोगी परीक्षा के लिए छात्रों के लिए समय उत्तम है। प्रापर्टी और वाहन खऱीद सकते हैं।भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में अच्छा लाभ होगा।

मेष राशि : हिंदू नववर्ष और एक साथ कई राजयोग का बनना मेष राशि के जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है, नए- नए माध्यम बन सकते हैं। नया बिजनस शुरू कर सकते है। नौकरीपेशा को प्रमोशन और इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है।कारोंबारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। काम के नए मौके मिलेंगे। व्यापारियों को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। राजयोग बहुत लाभकारी साबित होगा।प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के योग हैं।

मकर राशि : हिंदू नववर्ष और राजयोग का बनना शुभ फलदायी सिद्ध हो सकता है।कोई वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते हैं। राजनीति से जुड़े हैं तो किसी पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिवार में सुख शांति रहेगी और साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। करियर में काफी तरक्की मिलेगी। निवेश से लाभ मिलेगा। निजी संबंध भी मधुर रहेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि : हिंदू नववर्ष जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। करियर में कई नए अवसर मिलेंगे। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये समय बेहद ही शुभ है। पार्टनरशिप वाले बिजनेस में भी मन मुताबिक फायदा मिलने की सम्भावना है। आय में बढ़ोतरी हो सकती है, नए सोर्स बन सकते हैं। योजनाओं में सफलता मिलेगी। समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की भी प्राप्ति होगी। पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगी। निवेश के लिए समय काफी अनुकूल रहने वाला है।कारोबारियों को इस साल धनलाभ हो सकता है, व्यापार का विस्तार कर सकते है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News