16 जुलाई को बन रहा शुक्रादित्य राजयोग, सूर्य की तरह चमकेगा 3 राशियों का भाग्य, अपार धनलाभ-प्रतिष्ठा, करियर से लेकर व्यापार में तरक्की

ज्योतिष शास्त्र में शुक्रादित्य राजयोग को अत्यंत शुभ राजयोग माना जाता है। ये राजयोग तब बनता है जब सूर्य और शुक्र एक ही राशि में युति करते हैं। इस बार यह राजयोग कर्क राशि में एक साल बाद 16 जुलाई 2024 को बन रहा है,जो 3 राशियों की किस्मत बदलने वाला साबित हो सकता है

rajyog 2024

Shukraditya Rajyog : जुलाई में एक साथ कई ग्रह गोचर करने वाले है, ऐसे में एक राशि में 2 ग्रहों के आने से शुभ योग और राजयोग का निर्माण होगा, जिससे 12 राशियों, पृथ्वी और मानव जीवन पर बड़ा प्रभाव देखने को मिलेगा। खास करके इसमें दैत्यों के गुरू शुक्र और ग्रहों के राजा सूर्य की चाल में बदलाव बड़ा महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। 7 जुलाई को सौंदर्य़, प्रेम और व्यक्तित्व के कारक शुक्र ने कर्क राशि में गोचर कर लिया है और अब 16 जुलाई को सूर्य देव कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे है, ऐसे में चन्द्र की स्वामी राशि कर्क में शुक्र सूर्य की युति से शुक्रादित्य राजयोग का निर्माण होगा, जो 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होगा।

राजयोग से 3 राशियों को मिलेगा भरपूर लाभ

कर्क राशि : आपकी राशि में शुक्रादित्य राजयोग का बनना लाभकारी साबित हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।बड़े बड़े अधिकारियों से मुलाकात से भविष्य में लाभ मिलने के संकेत है।अतिरिक्त धन कमाने का अवसर मिलेगा।अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकता है। समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी।नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे है तो लाभ मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है । आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

कन्या राशि : शुक्रादित्य राजयोग से नौकरी से जुड़ी कोई खुशखबरी मिल सकती है। करियर में नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। बिजनेस में कोई बड़ी डील हासिल कर सकते है। व्यापार में निवेश से धन लाभ होगा। पुराने निवेश का धनलाभ हो सकता है।आय में सुधार हो सकता है और नए आय स्रोत उत्पन्न हो सकते हैं।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जो लोग शेयर बाजार सट्टा और लॉटरी में धन का निवेश करना चाहते है, उनके लिए समय अच्छा है। आप अच्छा खासा पैसा कमाने के साथ-साथ धन की बचत भी कर सकेंगे।

तुला राशि : शुक्र सूर्य की युति और शुक्रादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए शुभ सिद्ध हो सकता है। काम- कारोबार में अच्छी सफलता मिल सकती है। व्यापार में धनलाभ के नए अवसर मिलेंगे। बेरोजगारों को नई नौकरी के अवसर मिल सकते है।नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है।विदेश जाने का प्लान बना रहे हैं तो उसमें भी आपको सफलता मिलेगी। अविवाहितों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते है। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। अपार सफलता मिलने में समय नहीं लगेगा।

जानिए शुक्रादित्य राजयोग के बारें में

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और शुक्र दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो शुक्रादित्य राजयोग बनता है।जब किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्रादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News