पुष्य नक्षत्र में हो रहा सिद्ध योग का निर्माण, करियर में मिलेगी मनचाही सफलता, देखें 23 अक्टूबर का राशिफल

ग्रह नक्षत्र का परिवर्तन आज सिद्ध योग का निर्माण कर रहा है। ये योग कई राशियों की आय में वृद्धि करेगा और उन्हें किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। चलिए 23 अक्टूबर का राशिफल जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 23 October: हर व्यक्ति का जीवन ग्रह नक्षत्र की स्थिति पर निर्भर होता है। हम सभी की कुंडली होती है, जिसमें 9 ग्रह विराजित होते हैं। यह 9 ग्रह समय-समय पर अपना स्थान परिवर्तन करते हैं, जिसका असर व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है। ग्रहों की स्थिति को देखकर व्यक्ति अपना दैनिक राशिफल भी देख सकता है।

आज 23 अक्टूबर दिन बुधवार है और पुष्य नक्षत्र में सिद्ध योग का निर्माण हो रहा है। मेष और मिथुन समेत कई राशियों के लिए योग लाभदायक साबित होने वाला है। इन लोगों की आय में वृद्धि होगी और हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

आज का राशिफल (Rashifal)

मेष

मेष राशि के लोगों का आज लाभ की प्राप्ति होने वाली है। करियर में तरक्की के योग दिखाई दे रहे हैं। आपका दिन भाग्यशाली साबित होने वाला है। लंबे समय से रुके हुए काम अब पूरे हो जाएंगे।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को करियर में तरक्की की प्राप्ति होने वाली है। कार्य क्षेत्र और घर दोनों जगह का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। शाम के समय मन हल्का करने के लिए दोस्तों से मुलाकात कर सकते हैं।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन भाग्यशाली साबित होने वाला है। जो लोग नौकरी करते हैं, उन्हें तरक्की की प्राप्ति होगी। आपको कोई मनचाहा उपहार प्राप्त हो सकता है। आपको अपने साथी का पूरी तरह से सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क

कार्यक्षेत्र में इन लोगों को भाग्य का साथ मिलने वाला है। कारोबार से जुड़े काम के लिए आपको बाहर की यात्रा करनी पड़ सकती है। मित्रों से मुलाकात होगी जिससे आपकी निराशा का भाव खत्म होगा। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी, जिससे आपको प्रसन्नता होने वाली है।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को आज भाग्य का पूरा साथ मिलने वाला है। मित्रों के सहयोग से आप कोई नया व्यापार शुरू कर पाएंगे। आमदनी बढ़ने से आप अपने परिवार की जरूरत को पूरा कर पाएंगे। आपके हाथ में बड़ी मात्रा में पैसा आएगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है।

कन्या

भाग्य पूरी तरह से इन लोगों के पक्ष में रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी लेकिन इससे आपको उन्नति मिलेगी। आपके सामने कुछ परिस्थितियों उत्पन्न होगी लेकिन आपको क्रोध बिल्कुल नहीं करना है। आपको हर काम में आपके परिवार का सहयोग प्राप्त होने वाला है।

तुला

इन लोगों को आज का दिन मिलेजुले परिणाम देने वाला है। परिवार में सुख शांति का माहौल बना रहेगा और आपको खुशियों की प्राप्ति होगी। जो लोग नौकरी करते हैं, उन्हें अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। शाम के समय सामाजिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को आज भाग्य का पूरी तरह से सहयोग मिलने वाला है। लंबे समय से रुके हुए आपके सारे काम पूरे हो जाएंगे। किसी महान व्यक्ति के सहयोग से आपको किस्मत का साथ मिलने वाला है। करियर में आपको सुखद परिणाम की प्राप्ति होगी।

धनु

धनु राशि के लोगों को आज भाग्य का साथ मिलेगा। कार्य क्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहने वाली है। बातचीत में आपको संयम रखने की जरूरत है, तभी आपको लाभ होगा। पारिवारिक मतभेद की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य का भरपूर ध्यान रखने की जरूरत है।

मकर

करियर के मामले में मकर राशि के लोगों को तरक्की की प्राप्ति होगी। आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होने वाली है। धन, संपत्ति, यश और कीर्ति में वृद्धि होने वाली है। घर में मंगलमय माहौल बना रहेगा।

कुंभ

करियर के मामले में इन लोगों को बड़ी सफलता की प्राप्ति होगी। कार्य क्षेत्र में आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। संपत्ति और आय का विस्तार होने के योग दिखाई दे रहे हैं। शाम के समय आपका मन प्रसन्न रहने वाला है। आर्थिक मामले में भाग्य आपका भरपूर सहयोग करने वाला है। धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा।

मीन

इन लोगों के लिए आज का दिन ढेर सारी सफलता लेकर आ रहा है। संपत्ति के मामले में आपको लाभ की प्राप्ति होने वाली है। घर पर निकट मित्रों या फिर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी जिससे आपका मन खुशहाल बना रहेगा। संपत्ति और व्यवसाय में किया गया निवेश लाभकारी होगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News