100 साल बाद तीन ग्रहों से मिलकर बना त्रिग्रही योग, चमकेगा 4 राशियों के भाग्य का सितारा,अपार धनलाभ, व्यापार-करियर में तरक्की

ज्योतिष के मुताबिक, हाल ही में सूर्य ने मिथुन राशि में प्रवेश किया है, जिससे त्रिग्रही योग का निर्माण हुआ है,क्योकि वहां पहले से ही बुध, शुक्र विराजमान है, जिससे बुध शुक्र और सूर्य की युति हो रही है। इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस योग से विशेष लाभ प्राप्त होगा ।आइए जानते हैं लकी राशियों के बारें में.....

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar 2024

Trigrahi Yog In Gemini: वैदिक ज्योतिष अनुसार सभी ग्रह एक अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं, जिससे एक राशि में दो या दो से अधिक ग्रहों के आने से युति बनती है और योग राजयोग क निर्माण होता है।हाल ही में 14 जून को ग्रहों के राजकुमार बुध और 15 जून को ग्रहों के राजा सूर्य ने मिथुन राशि में प्रवेश किया है, जहां पहले से ही दैत्यों के गुरू शुक्र विराजमान है, ऐसे में मिथुन राशि में 4 ग्रहों के आने से त्रिग्रही योग का निर्माण हुआ है जो कुछ राशियों की किस्मत चमक सकता है। साथ ही धन- दौलत में वृद्धि हो सकती है। आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

मिथुन राशि : त्रिग्रही योग का बनना मिथुन राशि के जातकों के लिए बेहद लकी साबित हो सकता है। मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। कोर्ट- कचहरी के मामलों मेंसफलता मिलेगी। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। व्यापारियों को अच्छा लाभ व तरक्की मिलेगी बिजनस में निवेश से लाभ मिल सकता है ।अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा। नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे और आकस्मिक धनलाभ की भी प्राप्ति हो सकती है।

तुला राशि : मिथुन राशि में 3 ग्रहों की युति और जातकों के लिए त्रिग्रही योग अच्छा साबित होगा।भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा । आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आय के नए स्रोत मिल सकते है। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें भी सफलता मिल सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में भी लाभ मिलने के संकेत मिल रहे हैं। धार्मिक या मांगलिक कार्य में शामिल होने का मिल सकता है। प्रोफेशनल लाइफ में शानदार अवसर मिलेंगे और धन प्राप्ति के नए नए रास्ते मिलेंगे। देश- विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं। साथ ही प्रतियोगी छात्रों को इस दौरान किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

कन्‍या राशि : बुध, शुक्र और सूर्य की युति से करियर में बड़ा लाभ होने के योग हैं। धार्मिक कार्य में बढ़चढ़कर हिस्‍सा लेंगे। जायदाद से जुड़े किसी पुराने मुकमदे में सफलता प्राप्‍त होने के योग हैं और आपके सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। कार्य और व्यापार क्षेत्र में लाभ प्राप्त करेंगे। नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं, उन्हें लाभ प्राप्त हो सकता है।नई नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं । मनचाही जगह पर अवसर मिल सकता है। पिता का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

मेष राशि : मिथुन राशि में सूर्य बुध और शुक्र का आना और त्रिग्रही योग का बनना जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है।भाग्य का साथ मिलेगा। प्रतियोगी छात्रों को इस समय परीक्षा में सफलता मिल सकती है। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। जिन लोगों का काम- कारोबार विदेश से जुड़ा हुआ है, उनको अच्छा लाभ हो सकता है। इस अवधि में नया कार्य शुरू कर सकते हैं। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी पेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News