नवंबर में सूर्य बदलेंगे इन 3 राशियों का जीवन, होगा भाग्योदय, खुलेंगे तरक्की के द्वार, हर क्षेत्र में होगा लाभ 

नवंबर में सूर्य की नीचता समाप्त होगी। यह गोचर कई राशियों के लिए शुभ रहेगा। आइए जानें किन-किन लोगों को लाभ होगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
surya gochar

Surya Gochar 2024: सूर्य ग्रहों के राजा हैं। हर महीने अपनी चाल बदलते हैं। सूर्य को सफलता, पिता, ऊर्जा, आत्मा, पद-प्रतिष्ठा इत्यादि का कारक माना जाता है। मान्यताएं हैं जिनकी कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है, उन्हें को हर क्षेत्र में लाभ होता है। मान- सम्मान की प्राप्ति होती है। धन-समृद्धि की कभी कमी महसूस नहीं होती।

नवंबर में ग्रहों के राजा सूर्य की नीचता समाप्त होने वाली है। क्योंकि नीच राशि तुला से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाले हैं। इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। किसी के यह शुभ तो किसी के लिए अशुभ साबित होगा। आइए जानें किन-किन लोगों को लाभ होगा-

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य का यह गोचर वरदान से कम नहीं होगा। मेहनत का फल मिलेगा। कारोबार में मुनाफा होगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। तरक्की के प्रबल योग बन रहे हैं। दोस्तों और परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। यात्रा के योग भी बन रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों को सूर्य का यह गोचर धनवान बनाने वाला है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। अटका हुआ धन वापस मिलेगा। सफलता के प्रबल योग बन रहे हैं। निवेश के लिए यह समय शुभ रहेगा पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी यह समय अनुकूल रहने वाला है। पिता का सहयोग मिलेगा। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आध्यात्मिक कार्यों की तरफ रुचि बढ़ेगी। कारोबार में मुनाफा होगा। नया वाहन या घर खरीदने के लिए यह समय शुभ है। सफलता के प्रबल योग बन रहे हैं। सरकारी नौकरी मिल सकती है। छात्रों के लिए भी यह समय शुभ रहेगा।

(Disclaimer: इन आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News