घर के दोषों को समाप्त करेंगे फिटकरी के ये 5 उपाय, खींची चली आएगी समृद्धि

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि और बरकत चाहता है। अगर आप भी यही चाहते हैं तो ज्योतिष में बताए गए फिटकरी के कुछ उपाय कर सकते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने घर में सुख समृद्धि चाहता है। हर चीज का सुख पाने के लिए और भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति के लिए व्यक्ति को काफी मेहनत करते हुए देखा जाता है। इसके अलावा व्यक्ति हमेशा भगवान से जीवन में सुख समृद्धि देने की प्रार्थना भी करता है।

ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जिसका हमारे जीवन के हर पहलू से गहरा कनेक्शन है। ज्योतिष में व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याओं का समाधान भी दिया गया है। कई बार ऐसा होता है कि हम मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन कुछ दोष के कारण हमें परेशानी से छुटकारा नहीं मिल पाता। लेकिन ज्योतिष में ऐसे कुछ उपाय बताए गए हैं जो हमारे जीवन के दोष खत्म करने का काम करते हैं। फिटकरी एक ऐसी ही चीज है जिसकी मदद से व्यक्ति अपने परेशानियों का समाधान हासिल कर सकता है। चलिए आज आपको फिटकरी के कुछ साधारण से उपाय बताते हैं जो जीवन को बदलने का काम करेंगे।

घर में पोछा

अगर आप चाहते हैं कि आपकी और घर के लोगों की सेहत अच्छी बनी रहे और आर्थिक स्थिति मजबूत हो तो फिटकरी के पानी से घर में पोछा लगाएं। यह एक कारगर तरीका है जो आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने का काम करता है।

लाल कपड़े में बांधें

अगर आप धन संपत्ति में इजाफा चाहते हैं तो आपको एक लाल कपड़े में फिटकरी बांध कर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर रख देना चाहिए। जो लोग कारोबार करते हैं या कोई ऑफिशियल वर्क करते हैं। वह अपने ऑफिस या दुकान के दरवाजे पर भी इसे रख सकते हैं।

बुरी नजर से छुटकारा

अगर आप बुरी नजर से परेशान हैं और आपको बार-बार नजर लगती है। तो फिटकरी के पानी से घर के हर कोने में स्प्रे करें। ऐसा करने से आपका पूरा परिवार बुरी नजर के प्रकोप से दूर रहेगा।

खत्म होगा गृह क्लेश

अगर आपके घर के लोगों में लड़ाई झगड़े होते रहते हैं तो उसके लिए भी फिटकरी का उपाय किया जा सकता है। आपको खिड़की के पास एक कटोरी में फिटकरी डाल कर रखना होगी। ऐसा करने से सारी नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाएगी और गृह क्लेश समाप्त हो जाएगा।

बच्चों के लिए

अगर आपके बच्चे का पढ़ने में मन नहीं लगता तो आपको स्टडी टेबल पर फिटकरी रख देना चाहिए। ऐसा करने से बच्चे का मन पढ़ाई में लगने लगेगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News