Numerology: पढ़ाई के मामले में जीनियस होते हैं इन तारीखों में जन्में बच्चे, कम उम्र में मिल जाती है सफलता

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्म तिथि भी उसके जीवन के बारे में बहुत से खुलासे करती है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख में जन्मे बच्चों के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: हर व्यक्ति के जीवन के बारे में कोई भी जानकारी ज्योतिष के जरिए आसानी से जुटाई जा सकती है। व्यक्ति का स्वभाव कैसा है, वह आगे चलकर किस तरह की राह चुनेगा और लोगों के साथ उसका संबंध कैसा होगा। यह सारी चीज आसानी से ज्योतिष के माध्यम से उजागर हो जाती है।

ज्योतिष में केवल राशियों से ही गणना नहीं होती बल्कि यहां जन्म तिथि के आधार पर भी व्यक्ति के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। जन्मतिथि के जरिए कुछ अंक निकाले जाते हैं जिनका संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। यह अंक बताते हैं कि व्यक्ति के जीवन पर ग्रहों का कैसा प्रभाव होगा। चलिए आज हम आपको कुछ खास तारीखों में जन्मे बच्चों के बारे में बताते हैं जिन्हें कामयाबी बहुत जल्दी मिल जाती है।

मूलांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 30 कहलाता है। जब आप इन तारीखों के अंकों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको उत्तर यही प्राप्त होगा।

ऐसा होता है जीवन

  • इस मूलांक के बच्चे किस्मत लेकर पैदा होते हैं। पढ़ाई लिखाई के मामले में यह काफी अच्छे होते हैं और मेहनत के दम पर सफलता हासिल करते हैं।
  • यह बच्चे साहसी, मेहनती, शक्तिशाली और मजबूत इरादों वाले होते हैं।
  • इस अंक पर गुरु ग्रह का प्रभाव पड़ता है। यही वजह है कि यह सौभाग्यशाली होते हैं और इन्हें जिंदगी के हर मोड़ पर भाग्य का साथ मिलता है।
  • गुरु ग्रह का प्रभाव इन्हें पढने लिखने में तेज बनता है और यह बहुत बुद्धिमान बनते हैं।
  • अगर यह शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के बारे में सोच लें तो बेहतरीन मुकाम हासिल करते हैं।
  • यह स्वाभिमानी किस्म के होते हैं। इन्हें किसी का एहसान पसंद नहीं होता और ना ही यह दबाव में रहकर काम करना पसंद करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News