इन तारीखों में जन्में लोगों के लिए आने वाले 7 दिन है लाभदायक, मिलेगा किस्मत का साथ, होगा धनलाभ

numerology

Numerology: अंक ज्योतिष किसी भी व्यक्ति के अंक के आधार पर उसके बारे में कई बातों का खुलासा करता है। अगर आप अपने आने वाले अच्छे समय का इंतजार कर रहे हैं तो समझिए कि अब आपका अच्छा समय शुरू होने वाला है। आने वाला एक हफ्ता मूलांक के जातकों के लिए बहुत शुभ साबित होने वाला है और यह उन्हें पारिवारिक और आर्थिक मोर्चे पर बहुत लाभ पहुंचाएगा। चलिए 0 से 9 तक के जातकों के आने वाले सप्ताह के बारे में जानते हैं।

मूलांक 1

मूलांक 1 के जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ खास नहीं होने वाला है, इन्हें बेहतरीन परिणाम प्राप्त करने के लिए थोड़ी मेहनत करना होगी। करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। कुछ लोगों का साथ अवश्य मिलेगा लेकिन किसी पर ज्यादा भरोसा बिल्कुल ना करें।

मूलांक 2

इन जातकों के लिए आने वाला सप्ताह अस्त व्यस्त रहने वाला है लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। परिस्थितियों देखकर आपको असहज महसूस होगा लेकिन सकारात्मक सोचें और धैर्य बनाए रखें इससे आपको फायदा होगा। आने वाला समय बेहतर दिखाई दे रहा है इसलिए आपको समस्याओं से घबराने की जरूरत नहीं है।

मूलांक 3

इन जातकों को बिल्कुल भी अहंकार नहीं करना चाहिए वरना समस्या हो सकती है। पर्सनल जिंदगी और करियर में थोड़े बदलाव आएंगे जिनमें से कुछ आपको पसंद आएगा और कुछ आपके मन के मुताबिक नहीं होगा। खुद पर भरोसा रखें और कोई भी निर्णय शांति से लें।

मूलांक 4

ये सप्ताह आपके लिए नए द्वार खोलने वाला है और आपको धन लाभ भी होगा। घर में शुभ समाचार आएगा और विदेश यात्रा के योग भी बना रहे हैं। लोग आपके अच्छे कामों की तारीफ करेंगे इस हफ्ते को खुलकर जिएं।

मूलांक 5

यह सप्ताह आपके रिश्तों में मजबूती लेगा और धन लाभ के योग निर्मित करेगा। करियर में नए अवसर मिलेंगे लेकिन इस दौरान अपने अंतर्मन की बातों को बिल्कुल भी इग्नौर ना करें। इस तरह से आपको कुछ जरूरी फैसले लेने में मदद मिलेगी।

मूलांक 6

इस सप्ताह आपको आगे बढ़ाने के कई मौके मिलने वाले हैं। परिवार या फिर दोस्त आपसे आर्थिक मदद मांग सकते हैं इसके अलावा आप जरूरतमंदों की मदद भी करेंगे। जीवनसाथी या फिर पार्टनर के साथ रिश्ते की बात करें तो आप रोमांटिक पल एंजॉय करेंगे। यह सप्ताह आपको खुद को समझने का मौका देगा जिससे आपको आगे बढ़ने में सफलता मिलेगी।

मूलांक 7

आपको अब अपनी वित्तीय जिम्मेदारियां को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए। आप अवसर की तलाश में है और आपको कुछ अच्छे मौके भी मिलेंगे। काम में लगन से जुटे रहना अच्छी बात है लेकिन थोड़ा समय खुद को भी दें। यात्रा के योग दिखाई दे रहे हैं।

मूलांक 8

इस सप्ताह आपके जीवन में कई सारे परिवर्तन आएंगे लेकिन जरूरत है कि आप दिल से इन्हें निभाएं और अपनी जिंदगी में आगे बढ़े। पुरानी मान्यताओं के फेर में ना पड़े। आध्यात्मिक गतिविधियां आपको शांति देगी और इसमें शामिल होने के योग बन रहे हैं। आपका स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

मूलांक 9

यह सप्ताह आपके लिए खुशियों के द्वार खोलने वाला है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के योग दिखाई दे रहे हैं इसलिए जरूरी है कि आप डॉक्टर से सलाह लें। प्रकृति के करीब समय बिताएंगे जो आपको मानसिक शांति देगा। अपने जीवन में आने वाली सकारात्मक चीजों का आनंद ले और खुशी से जिएं।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News