Astro Tips: शास्त्रों के मुताबिक इस दिन धोना चाहिए बाल, सुंदरता के साथ बढ़ती है धन संपत्ति

Hair Wash Astro Tips

Hair Wash Astro Tips: हिंदू धर्म में हर चीज को लेकर कई नियम दिए गए हैं। बाल धोने के लिए भी शुभ और अशुभ दिन तय किए गए हैं। अभी महिलाओं और कुंवारी लड़कियों समेत सुहागिन महिलाओं के लिए अलग-अलग दिन शुभ और अशुभ बताए गए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन अगर ज्योतिष शास्त्र के नियमों के मुताबिक बालों को धोया जाए तो खूबसूरती तो बढ़ती ही है साथ ही धन दौलत में भी बढ़ोतरी होती है। वहीं अगर अशुभ दिन पर बाल धोए जाते हैं तो जीवन में नकारात्मकता का वास होता है। आज हम आपको बाल धोने के कुछ नियमों से रूबरू करवाते हैं।

अपनाएं ये Hair Wash Astro Tips

  • वास्तु शास्त्र के मुताबिक सुहागिन महिलाओं को सोमवार के दिन बाल नहीं धोने चाहिए। ऐसे में परिवार की उन्नति में रुकावट आती है। कुंवारी लड़कियां इस दिन अपने बाल धो सकती हैं।
  • मंगलवार के दिन सुहागिन महिलाओं और कुंवारी लड़कियों दोनों को ही बाल नहीं धोने चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मकता का माहौल बनता है।
  • बुधवार के दिन सभी लोग बाल धो सकते हैं। चाहे वो सुहागिन महिलाएं हो, कुंवारी लड़कियां या फिर पुरुष, इससे घर में धन समृद्धि का वास होता है और व्यापारियों का व्यापार भी बढ़ता है।
  • गुरुवार के दिन वैसे भी कटिंग करवाने, दाढ़ी बनाने और बाल धोने से मना किया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस दिन बाल धोने से व्यक्ति की उम्र कम होती है और उसे जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। ऐसा करने से धन हानि की संभावना भी रहती है।
  • शुक्रवार के दिन बाल धोना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी और शुक्र देव दोनों ही प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति पर धन की वर्षा करते हैं। इस दिन बाल धोने से सुंदरता भी बढ़ती है।
  • शनिवार के दिन खास तौर पर सुहागिन महिलाओं को अपने बाल नहीं धोना चाहिए। ऐसा करने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं और व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
  • रविवार के दिन छुट्टी रहती है इसलिए अधिकतर लोग अपने बाल धोना पसंद करते हैं। इस दिन सुहागिन महिलाओं को अपने बाल बिल्कुल भी नहीं धोने चाहिए।

वास्तु शास्त्र में अमावस्या, पूर्णिमा और ग्यारस के दिन भी बाल धोने से मना किया गया है। विशेष तौर से सुहागन महिलाओं के लिए बनाया गया है। ये वह नियम है जो वास्तु शास्त्र में सभी के लिए दिए गए हैं। इनका पालन करने से हमारी तरक्की, आर्थिक स्थिति और अन्य चीजों पर बहुत प्रभाव पड़ता है। बेहतर भविष्य के लिए जरूरी है कि इन चीजों का पालन किया जाए।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।