धनवान होने का संकेत है पैरों पर मौजूद ये निशान, जानें क्या कहते हैं आपके पैर

Diksha Bhanupriy
Published on -
Foot astrology

Foot Astrology: ज्योतिष एक ऐसा माध्यम है जिसके जरिए व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। इसमें कई तरह के उपाय भी दिए हुए हैं जो जीवन में आने वाली परेशानियों का नाश करते हैं। ज्योतिष अलग-अलग शाखाओं में बंटा हुआ है। अंक शास्त्र, हस्तरेखा शास्त्र, वास्तु शास्त्र समेत इसकी कई सारी शाखाएं हैं जो अलग-अलग तरीके से व्यक्ति के जीवन की गणना करती है। जिस तरह से व्यक्ति की हथेली की रेखाओं के जरिए उसके व्यक्तित्व और जीवन के बारे में पता किया जाता है इस तरह से पैर की रेखाएं भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताती है।

व्यक्ति की पैरों की रेखाओं और उस पर नजर आने वाले निशानों के जरिए आसानी से उसके जीवन में होने वाली घटनाओं के संबंध में जानकारी जुटाई जा सकती है। पैरों की बनावट उनका रंग और उन पर मौजूद निशान व्यक्ति के जीवन के बारे में कई तरह के संकेत देते हैं। चलिए आज आपको इस बारे में जानकारी देते हैं।

तलवों का रंग

व्यक्ति के पैर के तलवा का रंग उसके जीवन के बारे में बहुत कुछ बताता है। जिन लोगों के पैर का तलवा गुलाबी या लाल होता है यह सुख सुविधाओं के साथ अपना जीवन व्यतीत करते हैं। इन्हें कभी भी किसी तरह के कष्ट का सामना नहीं करना पड़ता है। यह अपने करियर में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं और हर क्षेत्र में इन्हें सफलता मिलती है।

पैर का आकार

व्यक्ति के पैरों का आकार भी उसके जीवन को दर्शाता है। जिसकी पैरों की उंगली बराबर होती है वह धन संपदा के मालिक बनते हैं। जिन लोगों के पैरों की उंगली दाएं और झुकी रहती है और मुलायम होती है वह अपार धन दौलत के मालिक बनते हैं और उनके जीवन में कभी भी ऐश्वर्य की कमी नहीं होती।

पैरों पर शुभ संकेत

व्यक्ति के पैरों पर मौजूद चिन्ह भी कई तरह के खुलासे करते हैं। जिन लोगों के तलवे पर शंख, कमल, सूर्य, ध्वज, चंद्रमा, धनुष, कलश इस तरह के निशान बनते हैं, यह काफी भाग्यशाली कहलाते हैं। जीवन के हर क्षण में इन्हें किस्मत का साथ मिलता है और देखते ही देखते इनका समय बदल जाता है।

पैरों पर अशुभ संकेत

शुभ संकेत के साथ व्यक्ति के पैरों पर अशुभ संकेत भी दिखाई पड़ते हैं जो जीवन से जुड़ी घटनाओं के बारे में बताते हैं। जिस व्यक्ति का अंगूठा चपटा होता है या एड़ियां कटी फटी होती हैं, उनके जीवन में परेशानियां लगी रहती हैं। अगर पैरों पर नसों का जाल दिखाई दे रहा है तो यह भी शुभ नहीं माना जाता है यह लोग अपने जीवन में कई तरह के कष्टों का सामना करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News