Numerology: राजलक्ष्मी कहलाती हैं इन तारीखों में जन्मी लड़कियां, चमका देती हैं पति और ससुराल की किस्मत

अंक शास्त्र ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण शाखा है, जो गहरे तरीके से व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्मी लड़कियों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: ज्योतिष व्यक्ति के जीवन और भविष्य की गणना करने वाली एक ऐसी विद्या है, जो ग्रहों और राशियों के आधार पर आंकलन करती है। व्यक्ति को अगर अपने जीवन के बारे में कुछ पता करना है तो वह अक्सर ज्योतिष का सहारा लेता है। ज्योतिष एक नहीं बल्कि कई भागों में विराजित है और व्यक्ति के जीवन की पल पल की जानकारी रखता है।

अंक शास्त्र ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण शाखा है जो ग्रहों और जन्मतिथि के आधार पर काम करती है। इसमें जन्मतिथि के जरिए कुछ अंक निकाले जाते हैं। ये अंक मूलांक और भाग्यांक कहलाते हैं। इन सभी का किसी न किसी ग्रह से संबंध होता है। जन्मतिथि के आधार पर निकले अंक से जुड़ा हुआ जो ग्रह होता है, वह व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीख को में जन्मी लड़कियों के बारे में जानते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।