Gita Updesh: भगवान श्री कृष्ण के अनुसार भूलकर भी ना करें ये 8 काम, हो सकती है परेशानी

आज के आर्टिकल में हम आपको भगवान श्री कृष्ण द्वारा वर्जित किए गए उन 8 कामों के बारे में बताएंगे, जिन्हें आपके द्वारा करने पर परेशानी हो सकती है।

Sanjucta Pandit
Published on -

Gita Updesh : बच्चों को स्कूली शिक्षा के दौरान भगवान श्री कृष्ण द्वारा दिए गए उपदेश श्रीमद्भगवद्गीता के बारे में पढ़ाया जाता है। दरअसल, माधव और अर्जुन के बीच हुए संवाद का विस्तृत वर्णन है। इस ग्रंथ में कुल 800 अध्याय और 700 श्लोक है, जिसे संस्कृत भाषा में लिखा गया था, पर अब इसे कई भाषाओं में संवाद किया जा चुका है ताकि लोगों को पढ़ने में आसानी हो। इस ग्रंथ में इंसान को मोक्ष के प्राप्ती के उपाय बताए गए हैं। बता दें कि भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को जीवन का रहस्य बताते हुए अपने विश्व रूप को प्रकट किया था जिसके बाद अर्जुन ने अपनों के खिलाफ शस्त्र उठाना धर्म समझा, जिसमें पांडवों की जीत हुई इस ग्रंथ में बताई गई बातों को अपनाने वाला हर एक इंसान सफल और नेक इंसान बनता ।है तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको भगवान श्री कृष्ण द्वारा वर्जित किए गए उन 8 कामों के बारे में बताएंगे, जिन्हें आपके द्वारा करने पर परेशानी हो सकती है। आइए जानते हैं विस्तार से…

Gita Updesh: भगवान श्री कृष्ण के अनुसार भूलकर भी ना करें ये 8 काम, हो सकती है परेशानी


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।