जानिए, अमिताभ बच्चन को क्यों याद आए बाबा महाकाल

उज्जैन डेस्क रिपोर्ट। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने टि्वटर हैंडल पर बाबा महाकाल का बहुत ही सुंदर फोटो ट्वीट किया है। इस ट्वीट को बेहद पसंद किया जा रहा है। अमिताभ बच्चन महाकाल के अनन्य भक्त हैं।

बीजेपी विधायक का आरोप, नकली इंजेक्शन लगाने वाले अस्पताल का पॉलिटिकल कनेक्शन!

कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान घायल हुए अमिताभ बच्चन जब अस्पताल में भर्ती थे तो उनके स्वस्थ होने की कामना को लेकर महाकाल मंदिर में अनुष्ठान किया गया था। इसके साथ ही पुजारियों के द्वारा महामृत्युंजय के जाप कराए गए थे। लगभग 11 दिन तक चले इस अनुष्ठान और जप के बाद जब अमिताभ बच्चन ठीक हो गए तब वे उज्जैन आए और उन्होंने महाकाल बाबा के दर्शन किए। उसके बाद लगातार उनका महाकाल बाबा से जुड़ाव हो रहा है। भले ही वह उज्जैन कम ही आए हो लेकिन हर जन्मदिन पर वह महाकाल बाबा का आशीर्वाद जरूर लेते हैं। इसके पहले 4 मार्च 2021 को भी अमिताभ बच्चन ने शिवनवरात्रि पर्व को लेकर एक फोटो ट्वीट किया था जिसमें भगवान महाकाल के फोटो के साथ पर्व का जिक्र था। ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि शिव नवरात्रि शुरू हो गई है। भगवान को हल्दी लगी और आज से 9 दिनों के बाद भगवान शिव को सेहरा बधेगा। इसके साथ ही उन्होंने नीचे लिखा था ‘जय श्री महाकाल।’

17 मई के बाद इन जिलों में क्रमश हट सकता है कोरोना कर्फ्यू, सीएम ने दिए संकेत

अमिताभ बच्चन के ट्वीट को लगातार लोगों के लाईक्स मिल रहे हैं| लगभग 45000 लोग इसे लाइक कर चुके हैं। प्रशंसक अमिताभ बच्चन के ट्वीट का जवाब देते हुए हर हर महादेव जय भोलेनाथ लिख रहे है और साथ ही यह भी लिखा है कि ऐसे दर्शन सिर्फ आप ही करा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि कोरोना से मुक्ति के लिए और विश्व कल्याण के लिए महाकाल परिसर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक मंदिर परिसर में खास अनुष्ठान का भी आयोजन किया गया था।