कामचोर होती हैं इस नामाक्षर की लड़कियां, शादी से पहले जान लें स्वभाव और भविष्य

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : हर व्यक्ति के जीवन में उसके नाम का पहला काफी ज्यादा खास और महत्वपूर्ण होता है। नाम से ही व्यक्ति की पहचान होती है। ज्योतिष शास्त्र में भी नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई सारी बातों के बारे में जाना जा सकता है। हर व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके भविष्य, व्यक्तित्व, करियर, लव लाइफ सब चीज के बारे में बयां कर देता है।

आज हम आपको एक ऐसे नामाक्षर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे शुरू होने वाली नाम की लड़कियां काफी ज्यादा कामचोर मानी जाती है। उसमें एटीट्यूड भी कूट-कूट के भरा होता है। ये मुजोर भी होती हैं। इन्हें किसी से सीधे मुंह बात करना पसंद नहीं होता है। चलिए जानते हैं इनके जीवन से जुड़ी बातों के बारे में –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

B, S अक्षर

इन दोनों अक्षर से शुरू होने वाली नाम की लड़कियां स्वभाव से तेज और गुस्सैल मानी जाती है। इनमें घुसा कूट-कूट कर भरा होता है। यह काम करने में भी मट्ठी होती है। इन्हें कामचोर माना जाता है। काम आने के वक्त यह कोई ना कोई बहाना बना ही देती हैं।

लेकिन जब इन्हें अपनी जरूरत के लिए किसी की कोई मदद चाहिए होती है तो यह उसके लिए सब कुछ करने को तैयार हो जाती हैं। इन लड़कियों में एटीट्यूड कूट-कूट कर भरा होता है। हालांकि काम करने में यह माहिर होती हैं।

पढ़ाई में भी इनका दिमाग बहुत अच्छा चलता है। जीवन में इन्हें सफलता हासिल करने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन उसके बाद भी कई बार ये सफलता हासिल नहीं कर पाती हैं। प्यार के मामले में ये सबसे आगे होती है।

ये लव मैरिज करने में सबसे आगे रहते हैं। लेकिन घर वालों की वजह से इन्हें इनका सच्चा प्यार हासिल नहीं हो पता है। इनकी जिनसे भी शादी होती है वो इनका पूरा ध्यान रखते हैं। इनके लिए सब कुछ करने के लिए राजी रहते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News