Pitru Amavasya: भौमवती पितृ अमावस्या आज, इस बार दो भागों में बंटी अमावस्या, मंगलवार को पूरे दिन व बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक रहेगी

7 मई को वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या मनाई जाएगी। वहीं इस बार की अमावस्या भी दो भागों में बाँटी गई है। वे जो इसे मंगलवार को नहीं कर सकते, वे बुधवार को पितृ पूजन कर सकते हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

Pitru Amavasya: आज यानी 7 मई को वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या है, जो अश्विनी नक्षत्र के संयोग से अमृत सिद्धि योग में आई है। दरअसल इस दिन को पितरों की पूजा और तृप्ति के लिए विशेष माना जाता है। वहीं मंगलवार को पूरे दिन अमावस्या रहने वाली है, और इसके साथ अमावस्या का दूसरा भाग बुधवार को सुबह 8:30 बजे तक रहेगा।

जबकि इसके बाद, प्रतिपदा आरंभ होगा। आपको बता दें कि प्रातः या मध्याह्न के समय में, पितृ कर्म की तिथि को खास महत्व दिया जाता है, जिसके अनुसार मंगलवार की अमावस्या पितृ कर्म के लिए अत्यधिक उपयुक्त है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।