Ratna Shastra: आखिर कितने दिनों में असर दिखाता है कौन-सा रत्न, जानें किस के लिए है शुभ

व्यक्ति की कुंडली में विराजित रहने वाले नौ ग्रह उसके जीवन पर गहरा प्रभाव डालते हैं। ग्रहों से अनुकूल प्रभाव पाने के लिए रत्न शास्त्र में कुछ रत्नों का उल्लेख दिया गया है। आपको बताते हैं कि कौन सा रत्न कितने दिन में शुभ परिणाम देता है।

Ratna Shastra

Ratna Shastra: जब भी व्यक्ति अपने जीवन में किसी तरह की परेशानी का सामना करता है तो ज्योतिष में दिए गए उपायों को अपनाता है। रत्न शास्त्र ज्योतिष का एक ऐसा हिस्सा है, जिसमें अलग-अलग ग्रह दोष से बचने के लिए और ग्रहों की अनुकूलता के लिए कुछ रत्नों के बारे में जानकारी दी गई है। अगर राशि के मुताबिक कोई रत्न धारण किया जाए तो उसकी सारी परेशानियां दूर हो जाती है और व्यक्ति को शुभ परिणाम मिलने लगते हैं।

आपने अब तक ज्योतिष के कई रत्नों के बारे में सुना होगा और उनसे क्या प्रभाव पड़ेगा यह भी आप जानते होंगे। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि कौन सा रत्न कितने दिन में असर दिखना शुरू करता है। अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि किस रत्न का असर कितने दिनों में होता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।