घर में बरकत लाता है शुक्र का ये रत्न, जीवन में आती है खुशहाली

Ratna Shastra

Ratna Shastra: ज्योतिष शास्त्र की माने तो कुंडली में ग्रहों की अशुभ स्थिति व्यक्ति के जीवन में कई तरह की परेशानियां उत्पन्न करती है। ग्रहों के इस दुष्प्रभाव को काम करने के लिए कुछ रत्न को चमत्कारी और मंगलकारी माना गया है। रत्न शास्त्र में कई रत्न का उल्लेख है जिनका संबंध किसी न किसी ग्रह से बताया गया है।

इसी तरह का एक रत्न जरकन है जो शुक्र से संबंधित है। यह रत्न व्यक्ति के जीवन में कई तरह के बदलाव लाता है और शिक्षा से लेकर सेहत और आर्थिक स्थिति में सुधार लेकर आता है। इसके प्रभाव से व्यक्ति का जीवन धीरे-धीरे सुदृढ़ होने लगता है। इस रत्न को चमत्कारी कहा जाता है और यह हीरे का उपरत्न है। चलिए आज हम आपको इससे होने वाले लाभ और चमत्कार के बारे में बताते हैं।

जरकन के लाभ

यह रत्न धारण करने वाले जातक के जीवन में पॉजिटिविटी लाने का काम करता है। जातक कोई भी निर्णय समझदारी से लेता है और धीरे-धीरे उसकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने लगता है। यह बुद्धि और विवेक को बढ़ाता है इसलिए अगर स्टूडेंट या बिजनेसमैन इसे धारण करते हैं तो उन्हें काफी फायदा होता है। यह रत्न मन को शांत रखने का काम करता है और इससे भाग्य का साथ भी मिलता है तथा धन लाभ के योग बनते हैं। धन लाभ के योग निर्मित करने वाला यह रत्न व्यक्ति को जीवन में नए मार्गों से परिचित करवाता है और समझदारी भरे निर्णय लेने के लिए प्रेरित करता है, जिससे व्यक्ति सफलता हासिल करता है।

पहनने के नियम

  • अगर आप जरकन धारण करना चाहते हैं तो या तो आप इसका लॉकेट पहनें या फिर इसकी अंगूठी बनवाकर धारण करें।
  • जब आप इसे धारण करें तो इस बात का विशेष ध्यान रखें कि यह पूरी तरह से साबुत हो। इसमें कोई भी टूट फूट या क्रैक नहीं होना चाहिए। अगर इसमें इसमें खरोंच भी है तो इसे धारण न करें।
  • जब आप इस रत्न को धारण करें तो शुक्र के मंत्र का जाप करें। यह सब आप भगवान के समक्ष बैठकर करेंगे तो काफी शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी।
  • अंगूठी या लॉकेट जो भी आप पहन रहे हैं उसे धारण करने से पहले भगवान के समक्ष रखें और पंचामृत या गंगाजल से इसकी शुद्धि कर लें।
  • थोड़ी देर इसे गंगाजल में डुबोकर भगवान के पास रखा रहने दें और शुक्र मंत्र का जाप करते रहें।
  • कुछ समय बाद इसे अनामिका या कनिष्ठा में धारण कर लें और देखते ही देखते आपके जीवन में सकारात्मकता आने लगेगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News