इस मूलांक के जातक अक्सर प्रेम में खाते हैं धोखा, बनता है दो से ज्यादा विवाह का योग

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: हर व्यक्ति का व्यक्तित्व और स्वभाव दूसरों से अलग होता है। यह सब कुछ उसके नाम राशि और कुंडली के ग्रह नक्षत्र के आधार पर तय होता है। अलग-अलग ग्रह का मिलन व्यक्ति के व्यक्तित्व पर गहरा प्रभाव डालता है, जो आगे चलकर उसकी पहचान बन जाता है। ज्योतिष शास्त्र में हर व्यक्ति के बारे में उसकी राशि के मुताबिक बातों का पता लगाया जाता है।

हर व्यक्ति का स्वभाव अलग होता है यह बात बिल्कुल सच है और कई बार व्यक्ति खुद भी खुद के बारे में सब कुछ नहीं जान पाता है। कई बार हम भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहते हैं और इस सोच में पड़ जाते हैं कि हमें क्या करना चाहिए जो शुभ साबित होगा और उसमें सफलता मिलेगी। भविष्य की इस चिंता को अंक शास्त्र के अंकों के शरीर आसानी से दूर किया जा सकता है।

बेहतर भविष्य के लिए सबसे जरूरी है कि आप खुद को करीब से जाने और उसने अंकशास्त्र काफी मददगार है। अंक शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तिथि के जोड़ के आधार पर बनने वाले मूलांक के जरिए चीजों का पता लगाया जाता है। आज हम आपको महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्में लोगों के बारे में बताते हैं, जिनका मूलांक 3 होता है।

ऐसे होते हैं मूलांक 3 के जातक

इस मूलांक के जातक तमाम परेशानियों के बावजूद भी अपना लक्ष्य हासिल करके ही दम लेते हैं। ये महत्वकांक्षी स्वाभाविक होते हैं और इनमें रचनात्मकता भरी होती है।किसी भी काम को ठान लेने के बाद ये उसे पूरा करके ही मानते हैं। राशि स्वामी गुरु होने के चलते धार्मिक क्षेत्रों में इन्हें अधिक दिलचस्पी होती है। शिक्षा के क्षेत्र में इन्हें अच्छी पहचान मिलती है।

प्यार में असफलता

इस मूलांक के जातक मेहनती और साहसी प्रवत्ति के होते हैं लेकिन प्रेम संबंधों में इनकी किस्मत कुछ खास नहीं होती। ये अक्सर ही धोखे का शिकार होते हैं और इनका कोई भी रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाता। रिश्ते में या तो साथी इन्हें धोखा दे देता है या ये खुद मनमुटाव में रिश्ता तोड़ लेते हैं।

दो शादियों के योग

इस मूलांक के कुछ लोगों के एक से ज्यादा विवाह के योग भी होते हैं। अपनी पहली शादी में ये कई तकलीफों से गुजरते हैं, जिस वजह से तलाक जैसी नौबत आ जाती है। हालांकि, इनका द्वारा विवाह खुशहाल होता है।

नहीं लेते एहसान

इन लोगों को किसी से एहसान लेना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। अपने जीवन में ये किसी की दखलंदाजी पसंद नहीं करते हैं और दूसरों के आगे झुकना इन्हें पसंद नहीं होता। ये दूरदर्शी स्वभाव के होते हैं और चीजों को पहले से ही भांप लेते हैं।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टी नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News