Bhavishya Puran: दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देंगे भविष्य पुराण के ये 4 उपाय, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी

भविष्य पुराण एक बहुत ही पौराणिक ग्रंथ है। जिसका हिंदू धर्म में विशेष महत्व माना गया है। चलिए आज हम आपको दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के उपाय बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Bhavishya Puran

Bhavishya Puran: हिंदू धर्म में धार्मिक ग्रंथो का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। धर्म शास्त्रों में ऐसी कई बातों का उल्लेख दिया गया है जो व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालने का काम करती है। कुछ नियम कायदे भी बताए गए हैं, जिनका अगर अच्छी तरह से पालन कर लिया जाए तो व्यक्ति का जीवन बदल सकता है। सनातन धर्म में वैसे भी हर चीज मुहूर्त और नियम कायदों के मुताबिक की जाती है।

भविष्य पुराण एक ऐसा ग्रंथ है जिसका सनातन धर्म में काफी महत्व माना गया है। इस पुराण में कुछ ऐसे नियमों का उल्लेख किया गया है जो पुरातन समय से ही चलते आ रहे हैं। कई बार हमें देखने में आता है कि व्यक्ति अपने दुर्भाग्य से परेशान हो जाता है लेकिन भविष्य पुराण में कुछ ऐसे उपाय दिए गए हैं जिनकी सहायता से व्यक्ति अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकता है। चलिए आज हम आपको वही उपाय बताते हैं।

भविष्य पुराण के उपाय

  • अगर आप अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलना चाहते हैं तो हमें कुछ आसान से उपाय कर लेना चाहिए। हम सभी ने सुना है की माता लक्ष्मी वहीं वास करती हैं, जहां पर साफ सफाई होती है। ऐसे में घर में सुख समृद्धि और शांति बनाए रखने के लिए साफ सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए।
  • जिस घर में सकारात्मक वातावरण बना रहता है। वहां पर भी हमेशा सौभाग्य का आगमन होता है। जिस घर में महिलाओं और बुजुर्गों का सम्मान किया जाता है। लोगों का आदर सत्कार होता है। उसे घर पर माता लक्ष्मी जरूर पधारती हैं।
  • व्यक्ति अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में तभी बदल सकता है जब उसे अपने ऊपर विश्वास होता है। कई बार परिस्थितियों ऐसी होती है कि हम खुद को निर्बल महसूस करने लगते हैं। लेकिन ऐसे समय में ईश्वर के प्रति श्रद्धा बनाए रखने के साथ-साथ खुद पर विश्वास रखना भी बहुत जरूरी होता है।
  • घर की साफ सफाई जहां माता लक्ष्मी को प्रसन्न करती है। वहीं व्यक्ति की निजी साफ सफाई का भी उसके जीवन पर असर पड़ता है। इसलिए खुद को साफ सुथरा रखने का ध्यान रखें। रोजाना नहा कर स्वच्छ कपड़े पहनें इससे सौभाग्य का आगमन होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News