Astro Tips: घर में खुशहाली लाएंगे ज्योतिष के ये 5 उपाय, नकारात्मकता होगी दूर

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख सुविधा और शांति चाहता है। इसके लिए वह हरदम प्रयत्न करने के साथ भगवान से प्रार्थना भी करता है कि उसके जीवन में सब कुछ अच्छा होना चाहिए। हालांकि, कई बार परिस्थितियां विपरीत होती है और हमें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जीवन में इतनी उथल-पुथल हो जाती है कि हमें समझ नहीं आता कि हमें क्या करना चाहिए।

जब व्यक्ति के जीवन में एक के बाद एक परेशानी आती है तो वह अपनी किस्मत को दोष देने लगता है। उसे ऐसा लगता है कि वह कुछ भी करे लेकिन हमेशा उसके साथ ही बुरा होता है। अगर आप भी इसी तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं तो ज्योतिष में दिए गए कुछ उपाय आपको परेशानियों से छुटकारा दिलाने का काम करेंगे। चलिए आज इस बारे में जानते हैं।

अपनाएं ये Astro Tips

गूलर की पूजन

अगर आप आर्थिक परेशानी का सामना कर रहे हैं तो आपको गूलर के पेड़ की पूजा करनी चाहिए और इसे धन के स्थान पर रखना चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्त पर कृपा बरसाती हैं। यह उपाय आपको रविवार के दिन करना होगा।

गायत्री मंत्र

ज्योतिष में गायत्री मंत्र को काफी प्रभावशाली बताया गया है। यदि प्रतिदिन रुद्राक्ष की माला से सूर्योदय के समय पूर्व की ओर मुख कर गायत्री मंत्र का जाप किया जाता है तो व्यक्ति का भाग्य मजबूत होता है।

पूजन सामग्री की अवमानना

अक्सर हम भगवान की पूजन पाठ काफी श्रद्धा के साथ करते हैं और उन्हें फूल तथा हार भी अर्पित करते हैं। लेकिन बाद में यह सामग्री इधर-उधर रखने में आ जाती है। ये एक तरह से पूजन सामग्री की अवमानना है, जो बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए। याद रखें जो सूखे फूल बचते हैं उन्हें आपको जल में प्रवाहित कर देना चाहिए। पूजन की चीजों को इधर-उधर फेंक देने से दोष लगता है।

उचित दिशा

हम अपने दैनिक कार्यों के दौरान कई बार दिशा का ध्यान नहीं रखते हैं। जिस वजह से हमें अशुभ परिणाम का सामना करना पड़ता है। खाना खाते समय भी दिशा का ध्यान रखना जरूरी है। अगर व्यक्ति पूर्व दिशा की ओर बैठकर भोजन करता है तो उसके जीवन में खुशहाली बनी रहती है।

तुलसी पर दीपक 

भाग्य को प्रबल बनाने के लिए और परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए पूजन पाठ बहुत जरूरी है। घर में विराजित भगवान की पूजन करने के साथ रोज शाम को तुलसी पर दीपक अवश्य लगाना चाहिए। तुलसी का धार्मिक महत्व काफी ज्यादा माना जाता है। अगर तुलसी पर दीपक लगाया जाए तो घर का वातावरण सकारात्मक बना रहता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News