गंभीर रोग और संकटों को दूर करेंगे लाल किताब के ये 5 उपाय, करते ही दिखेगा असर

लाल किताब बहुत ही पौराणिक ग्रंथ है। जिसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी सभी तरह की समस्याओं का समाधान दिया गया है। चलिए आज हम आपको रोग और संकट दूर करने के कुछ उपाय बताते हैं।

Lal Kitab

Lal Kitab: हिंदू धर्म में ज्योतिष को काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। यह एक ऐसी विधा है जो व्यक्ति के व्यक्तित्व ,जीवन और भविष्य के संबंध में जानकारी देती है। ज्योतिष में ऐसे कई बातों का उल्लेख दिया गया है जिनका हमारे जीवन से गहरा नाता है। वैसे भी हम जो भी काम करते हैं वह ज्योतिष के मुताबिक ही करते हैं।

हिंदू धर्म में नामकरण संस्कार से लेकर गृह प्रवेश, मुंडन, शादी, विवाह सब कुछ ज्योतिष के मुताबिक ही होता है। व्यक्ति जब किसी तरह की परेशानी का सामना कर रहा होता है या ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं होती तब भी वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है। सनातन धर्म में कुछ पौराणिक ग्रंथों को काफी महत्वपूर्ण माना गया है। जिसमें विभिन्न पौराणिक कथाओं के साथ जीवन के पहलुओं का जिक्र दिया गया है।

लाल किताब एक बहुत ही चमत्कारी ग्रंथ है। जिसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी लगभग हर परेशानी का समाधान दिया गया है। सबसे खास बात यह है कि इस ग्रंथ में जितने भी उपाय दिए गए हैं। वह काफी आसान हैं और इन्हें व्यक्ति अपनी रोजमर्रा की दिनचर्या के दौरान आसानी से कर सकता है। हर व्यक्ति कभी ना कभी अपने जीवन में परेशानियों का सामना जरूर करता है। कई बार ऐसा होता है कि हम गंभीर बीमारियां दुर्घटना के संकट से परेशान रहते हैं। ऐसे में लाल किताब के उपाय काफी लाभदायक साबित होंगे।

जल का उपाय

अगर आप संकट या बीमारी से बचना चाहते हैं तो तांबे के लोटे में जल भरकर उसे अपने सिरहाने रखें। सुबह उठने के बाद इस जल को बाहर फेंक दें। जब आप इस जल को बाहर डालेंगे इसके छींटे आपके शरीर पर नहीं पड़ने चाहिए।

तांबे का सिक्का

अगर आप भी आपके परिवार का कोई सदस्य बार-बार गंभीर बीमारी से परेशान चल रहा है तो एक तांबे का सिक्का लें। रात को सोते समय आपको इसे अपने सिरहाने रखना होगा। सुबह उठकर इस सिक्के को शमशान में फेंक दें।

दूध और चावल

अगर दुर्घटना का योग बन रहा है या बार-बार दुर्घटना के हालात निर्मित हो रहे हैं। इसके लिए शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को दूध और चावल मिलाकर नदी में बहा दें। यह उपाय साथ मंगलवार तक करना होगा।

गोमती चक्र

यदि लंबे समय से कोई रोग ठीक नहीं हो रहा है तो गोमती चक्र को चांदी के तार में पिरोकर अपने बेड पर बांध दें। ऐसा करने से सारे रोग दूर हो जाएंगे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News