वैवाहिक जीवन में संतान सुख मिलेगा या नहीं? हाथ की यह रेखा खोलती है राज

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। जीवन में सभी सुख मिल जाए ऐसी सभी कामना करते हैं। उसी सुख में एक सुख है वह संतान की। दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं और इसीलिए विवाह के पश्चात काफी प्रयास करते हैं, लेकिन कई मौकों पर देखा गया है कि कुछ लोग बच्चों के लिए दिन रात परेशान रहते हैं लेकिन उनकी गोद नहीं भरती है।

यह भी पढ़ें – Arjun Kapoor and Malaika Arora wedding: शादी का हुआ खुलासा, इसी साल करेंगे शादी

उनकी गोद सूनी रहने के कारण उन पर काफी दबाव होता है घरवाले तो ताना मारते ही हैं, साथ में आस पड़ोस वाले और रिश्तेदार भी महिला को दोषी ठहराने से बिल्कुल भी नहीं चूकते हैं। जबकि इसके उलट कुछ स्थितियां ऐसी बन जाती हैं, जिसके कारण संतान सुख नहीं मिल पाता है। दुनिया में ऐसे अनेक दंपति हैं जो संतान पाने के इच्छुक तो हैं, लेकिन संतान सुख उन्हें नहीं मिल पा रहा है।

यह भी पढ़ें – अब ज्यादा समय नहीं लगेगा अयोध्या में राम मंदिर को पूरा होने में, आ चुकी है रिपोर्ट

अगर बात करें ज्योतिषी कि तो हस्तरेखा विज्ञान में संतान सुख के लिए आपके बुध पर्वत पर मौजूद रेखाओं का अध्ययन करना आवश्यक हो जाता है, तो आइए जानते हैं रेखाओं के ऐसे ही योग के बारे में।

  • यदि आपके हाथ की कनिष्ठा उंगली में सबसे निचला पर्वत बेहद छोटा है और ऊपर के पर्व में विभाजन रेखा स्पष्ट है, तो आपको संतान से जुड़ी समस्या आ सकती हैं क्योंकि उंगली में तीसरा पर्व भौतिक सुखों के लिए जिम्मेदार होता है।
  • यदि आपके कनिष्ठा उंगली के तीसरे पर्व में नीचे की ओर विभाजन नहीं है या फिर वह रेखा टूट गई है, तो फिर बहुत छोटी है तो ऐसे लोगों को भी संतान का सुख नहीं मिल पाता है। अगर इन्हें संतान का सुख मिलता भी है तो शादी के दशकों बाद इसका प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़ें – कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 25 जुआरियों सहित 8 लाख 49 हजार 700 रूपए एवं 20 मोबाइल किए जप्त

  • यदि तीसरे पर्व में विभाजन करने वाली रेखा नीचे की टूटी हुई है, तो ऐसे लोगों को भी संतान से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे लोगों को भी आसानी से संतान प्राप्त नहीं होते हैं उन्हें काफी पूजा पाठ करना पड़ता है।
  • यदि बुध पर्वत मंगल पर्वत की ओर खिसक गया है तो यह भी आपके जीवन में संतान सुख को प्रभावित करता है।
  • आपके हाथ की छोटी उंगली यानी कनिष्ठा बहुत छोटी है टेढ़ी है या तीसरा पर्व गायब है। अथवा बेहद छोटा हो तो संतान से जुड़ी समस्या है आपके जीवन में बनी रहेंगे इन योग्य के साथ ही बुध पर्वत मंगल पर्वत की ओर खिसक जाए तो संतान नहीं होगी।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 18 मई 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

  • इन सारे टोटकों के बीच अगर विवाह रेखा को आड़ी रेखाएं काटती हुई दिखाई दे रही हैं, तो इन लोगों की संतान है जन्म तो ले लेती है लेकिन वह ज्यादा समय तक बच नहीं पाती है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी केवल इंटरनेट माध्यम से प्राप्त की गई है हम यह दवा बिल्कुल नहीं करते हैं ना ही हम इसके पूर्ण सत्य एवं सटीकता का प्रमाण। इसे केवल जन रूचि में ध्यान रखकर लिखा गया है।


About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya

Other Latest News