तापमान में जारी रहेगा उतार-चढ़ाव, फसलों को हो सकता है नुकसान

120

सीहोर।अनुराग शर्मा।

जिले में एक दिन पहले रात के तापमान में सीधे  3 डिग्री की बढ़ोतरी के बाद गुरुवार को फिर से दिन और रात के तापमान में मामूली गिरावट दर्ज हुई इसके साथ ही दिन भर ठिठुरन भरी हवा भी चली जिसके कारण लोगों को तेज सर्दी का एहसास हुआ।

 मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अत्यधिक तापमान 28. 5 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया मौसम विभाग के अनुसार अब फिर से तापमान में गिरावट का दौर शुरू होगा पिछले 1 सप्ताह से लगातार तापमान में गिरावट का दौर चल रहा था लेकिन एक दिन पहले बुधवार को बादलों के कारण अचानक रात के तापमान में सीधे 3 डिग्री की गिरावट रिकॉर्ड की गई ।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 28 .8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 .5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था लेकिन गुरुवार को उत्तरी हवा के असर से अधिक तापमान 28.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दस किया गया।

 मौसम विशेषज्ञ सत्येंद्र सिंह तोमर ने बताया कि अब दिन और रात का तापमान और उतार  चढ़ाव का दोर रहेगा उन्होंने बताया कि इस समय फसलों में जाडमाऊ की बीमारी को प्रकोप शुरू हुआ है इससे बचने के लिए सावधानीपूर्वक सिंचाई से पहले दवा का उपयोग करें ताकि यह बीमारी खत्म हो सके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here