IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स में बड़ा बदलाव, अफगानिस्तान का युवा खिलाड़ी टीम में हुआ शामिल

kkr

IPL 2024 KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन के बीच कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम की तरफ से चोटिल हुए खिलाड़ी की जगह नए खिलाड़ी का ऐलान कर दिया है। KKR ने अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

युवा खिलाड़ी टीम में हुआ शामिल

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज मुजीब उर रहमान चोटिल होने के कारण IPL के पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। वहीं उनकी जगह टीम ने अफगानिस्तान के 16 वर्षीय खिलाड़ी अल्लाह मोहम्मद गजनफर को शामिल किया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।