बाबर आजम नई उपलब्धि हासिल करने में बस थोड़ी दूर, बनाएंगे रिकॉर्ड, विराट रोहित से रहेंगे पीछे

BABAR AZAM

PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के टूर पर है। जहां न्यूजीलैंड के साथ 5 T20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसके पहला मुकाबला शुक्रवार को ऑक्लैंड के ईडन पार्क में खेला गया। जिसमें पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा है। बता दें टीम को 46 रनों से शर्मनाकर हार मिली है। वहीं इस मुकाबले में सिर्फ पूर्व कप्तान बाबर आजम ही ने शानदार बल्लेबाजी की थी। जिसके बदौलत वो एक नया रिकॉर्ड बनाने में बस थोड़ी ही दूर हैं। जिसे दूसरे T20 मुकाबले में जो कि 14 जनवरी को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में होने वाला है, पूरा कर सकते हैं।

सिर्फ 2 रन दूर और एक रिकॉर्ड और बना सकते हैं बाबर आजम

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम पाकिस्तान के बाहर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 9 हजार रन बनाने से महज 29 दूर हैं। इसके साथ ही देश से बाहर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में केन विलिमयम्सन को पीछा छोड़ने के साथ टॉप 5 की लिस्ट में जगह बनाने में सिर्फ 2 रन ही दूर हैं। वहीं अगर वह दूसरे T20 मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो यह कारनामा कर जल्दी कर सकते हैं। आपको बाता दें बाबर आजम कुल 230 पारियों में 43.97 की औसत से 8971 रन बनाए हैं। जिसमें 16 शतक और 65 अर्धशतक शामिल हैं।

देश से बाहर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

  • विराट कोहली- 14,744 रन
  • रोहित शर्मा- 10,141 रन
  • डेविड वार्नर- 9,184 रन
  • जो रूट- 9,096 रन
  • केन विलियम्सन- 8,972 रन
  • बाबर आजम- 8,971 रन

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News