DC IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के फैंस के लिए बुरी खबर, टीम का यह खिलाड़ी पूरे सीजन से हुआ बाहर

हैरी ब्रूक पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेला था। जहां उनका प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं था। ब्रूक ने इस दौरान 11 मैच खेले थे।

Delhi Capitals

IPL 2024: टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगाज के लिए अब महज 9 दिन बचे हुए हैं। 17वें सीजन का पहला मैच 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर और IPL 2023 की विजेता रही चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगी। इसी बीच IPL 2024 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, जोकि दिल्ली कैपिटल्स (DC) के फैंस के लिए निराशाजनक होने वाली है। दरअसल, टीम का बेहरतरीन खिलाड़ी पूरे सीजन से बाहर हो गया है।

यह खिलाड़ी हुआ पूरे सीजन से बाहर

क्रिकबज की रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने IPL 2024 के पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर इस सीजन से बाहर होने का फैसला किया है। निजी कारणों का हवाला देकर भारत और इंग्लैंड के बीच हो चुके 5 टेस्ट मैचों से भी बाहर रहे थे। वहीं अब DC की टीम इस स्टार बल्लेबाज की जगह पर किसी अन्य खिलाड़ी की तलाश कर सकती है।

टीम ने खरीदा था इतने करोड़ में

IPL 2024 के ऑक्शन में हैरी ब्रूक के लिए DC और RR के बीच बोली देखने को मिली थी। जहां DC ने 4 करोड़ में ब्रूक को खरीद लिया था। वहीं IPL के 16वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ में हैरी ब्रूक को खरीदा था।

पिछले सीजन में रहा था खराब प्रदर्शन

हैरी ब्रूक पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेला था। जहां उनका प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं था। ब्रूक ने इस दौरान 11 मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने 21.11 की औसत से कुल 190 रन बनाए थे, जिसमें एक शतकीय पारी शामिल थी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News