विश्व चैंपियनशिप में Bajrang Punia ने भारत को दिलाया ब्रॉन्ज, कुछ ही सेकंड्स में पलट दी पूरी बाजी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के बेहतरीन पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने देश के नाम एक और मेडल जीत लिया है। वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में बजरंग पूनिया ने 65 किलोग्राम वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीतते हुए दमदार वापसी की है। विपक्षी पहलवान को उन्होंने 11-9 से मात दी है।

यह चौथा मौका है जब बजरंग पुनिया ने विश्व चैंपियनशिप में पदक जीता है। इससे पहले वो तीन बार भारत का नाम रोशन कर चुके हैं। साल 2019 में उन्होंने कांस्य पदक, 2018 में रजत और 2013 में कांस्य पदक अपने नाम किया था। बजरंग अब तक विश्व चैंपियनशिप में भारत को स्वर्ण नहीं दिला पाए हैं। इस मुकाबले में उनसे गोल्ड जीतने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन उन्हें कांस्य से ही संतोष करना पड़ा। हालांकि वह पहले ऐसे पहलवान बन गए हैं, जिन्होंने विश्व चैंपियनशिप में 4 बार पदक जीता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।