IPL 2024: शुभमन गिल पर BCCI ने लगाया 24 लाख का जुर्माना, टीम के बाकी खिलाड़ियों को भी मिली सजा, जानें क्या रही वजह

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर बीसीसीआई ने जुर्माना लगाया है, स्लो ओवर रेट के कारण गिल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसी के साथ टीम के बाकी खिलाड़ियों को भी इसकी सजा मिली है।

Saumya Srivastava
Published on -

IPL 2024: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला देखने को मिला था। जहां पर गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेलते हुए चेन्नई को करारी शिकस्त दी। गिल की वजह से टीम ने 20 ओवर में 231/3 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन, जीत और शतक के बावजूद बीसीसीआई ने शुभमन गिल पर जुर्माना लगा दिया। बीसीसीआई की ओर से ये जुर्माना सिर्फ कप्तान गिल पर ही नहीं बल्कि पूरी टीम पर लगाया गया।

कप्तान गिल पर लगा लाखों का जुर्माना

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुए आईपीएल के मुकाबले में गुजरात ने चेन्नई को हरा दिया। लेकिन टीम के कप्तान शुभमन गिल पर लाखों का जुर्माना लगाया गया। बता दें कि स्लो ओवर रेट के वजह से कप्तान गिल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं बीसीसीआई ने बयान देते हुए कहा कि, ‘IPL की मिनिमम ओवर रेट से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन में पहला अपराध है, इसलिए गिल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।’

टीम पर भी लगा जुर्माना

बीते दिनों चेन्नई के साथ हुए मुकाबले में गुजरात में भले ही जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन स्लो ओवर रेट के चलते बीसीसीआई ने कप्तान गिल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया। वहीं स्लो ओवर रेट के चलते टीम के कप्तान गिल के अलावा इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन में शामिल बाकी खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

गुजरात की प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार

इस समय आईपीएल में खेले जाने मुकाबले में सभी टीमों के बीच प्लऑफ में जाने की रेस है। इसी बीच गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2024 के 59वें मुकाबले में हराकर खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा है। बता दें कि गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। जहां पर गुजरात की टीम ने चेन्नई की टीम को 34 रनों से हरा दिया। इसी के साथ टीम अब 10 प्वाइंट्स के साथ अंक तालिका में आठवें पायदान पर आ गई है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News