कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट मैच के पहले की प्रेस कांफ्रेंस, सीरीज की जीत को लेकर कही यह बात

Rohit Sharma

Ind vs Sa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जिसका पहला मुकाबला सेंचुरियन में 26 दिसंबर 2023 से होने वाला है। वहीं इस मुकाबले से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेस की। इस दौरान उन्होंने बड़ा ऐलान किया है। आपको बता दें विश्व कप के बाद उनकी यह पहली प्रेस कांफ्रेंस हैं। जहां उन्होंने बड़ी बातें की है।

विश्व कप की हार को लेकर कही यह बात

प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि विश्व कप में टीम ने अच्छा मैच खेला था। 10 मैचों में टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन फाइनल में हार गए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें बाहर से काफी समर्थन मिला था। जो कि मुझे काफी प्रेरित किया।

केएल राहुल को लेकर कही यह बात

आपको बता दें पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल के विकेटकीपरिंग करने की उम्मीद है। वहीं केएल राहुल को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज पर निर्भर करता है कि कि वह कितनी देर तक विकेटकीपिंग करना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लेकिन वह इच्छुक हैं। वहीं केएल राहुल को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने भी कहा है कि टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग राहुल ही करेंगे।

टेस्ट सीरीज की जीत को लेकर कही यह बात

आपको बता दें कि साल 1992 के बाद भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर कभी भी टेस्ट सीररीज नहीं जीता है। जिसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अगर यह सीरीज हम जीत जाते हैं तो विश्व कप मे मिली हार का गम थोड़ा कम हो जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे पास दो अनुभवी खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा और रविचंद्रन अश्विन हैं जो कि काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News