IPL के इन दो खिलाड़ियों को लगा बड़ा झटका, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में IPL खेल रहे दो खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है।

Cricket Australia

Australia Cricket Team: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से साल 2024-25 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में कई बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है। वहीं 5 खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है, जिसमें IPL 2024 में खेल रहे दो खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने पहली बार 4 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

5 खिलाड़ी लिस्ट से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने सेंट्रल लिस्ट में 5 खिलाड़ियों को नहीं शामिल किया है, जिसमें IPL 2024 खेल रहे दो खिलाड़ी डेविड वार्नर और मार्कस स्टोइनिस का नाम शामिल हैं। आपको बता दें हाल ही में डेविड वार्नर ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वहीं IPL 2024 में वार्नर दिल्ली कैपिटल्स और मार्कस स्टोइनिस लखनऊ सुपरजायंस्ट की टीम में खेल रहे हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।