भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में यह खिलाड़ी तोड़ेगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, महज कुछ रनों से है पीछे

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में यह दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट के भगवान, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ेगा। बता दें यह खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से महज कुछ ही रनों से दूर है।

Shashank Baranwal
Published on -
Sachin Tendulkar

Ind vs Eng Sachin Tendulkar Record: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 टेस्ट मैचों के सीरीज का शुरूआत होने वाली है। जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। वहीं इस सीरीज में कई दिग्गजों के रिकॉर्ड पर खतरा मंडराता दिखाई पड़ रहा है। उनमें से एक क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी है। जिनके रिकॉर्ड को यह खिलाड़ी तोड़ सकता है। आइए जानते हैं कि वो कौन-सा रिकॉर्ड और कौन-सा खिलाड़ी उसे तोड़ सकता है।

सचिन तेंदुलकर का टूट सकता है यह रिकॉर्ड

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने इस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 32 टेस्ट मैच खेले चुक हैं। जिसकी 53 पारियों में कुल 2535 रन बनाएं हैं। हालांकि इस रिकॉर्ड पर अब खतरा मंडरा रहा है। इनके रिकॉर्ड से एक खिलाड़ी महज कुछ रन ही दूर है। जिसे तोड़ना संभव हो गया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।